प्रकृति के स्पर्श के बीच बना डाला सपनों का घर
प्रकृति के स्पर्श के बीच बना डाला सपनों का घर
Share:

हर इंसान चाहता है कि वह जल्दी ही सक्षम बनकर अपने सपनों का महल तैयार कर सके जिसमे उसकी ज़रूरतों के साथ-साथ शानो शौकत कि भी सभी सामग्री उपलब्ध हो. लेकिन ज़िन्दगी कि इस दौड़ में हर कोई नहीं जीत पाटा, हर किसी का सपना साकार नहीं होता. लेकिन आज हम अपनी इस खबर के माध्यम से आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने के पुरानी गुफा को दे दिया महल का रूप और बना डाला अपने सपनों का घर.

बात हो रही है UK में रहने वाले एंजेलो मैस्ट्रोपेट्रो की, जिन्होंने अपने घर को कुछ इस अंदाज़ में बनाया है जिसे आम आदमी सिर्फ सोचकर ही बैठ जाता है. और अपनी इसी कलाकारी के कारण वो आज सुर्ख़ियों ने चर्चा का विषय बने हुए हैं. मात्र 29 साल की उम्र में एंजेलो, मल्टीपल स्लेरोसिस नाम की बिमारी की चपेट में आ गए थे, जिसके कारण उन्हें गहरा सदमा लगा था और वह डिप्रेशन में चले गए थे. अपनी लाइफ को वापस पटरी पर लाने के लिए वापस नार्मल बनाने के लिए एंजेलो ने अपना घर बनाने का फैसला किया. 

अपने सपनों का घर बनाने के इस सपने को लेकर उन्होंने प्रॉपर्टी सर्च करना शुरू किया. कही भी प्रॉपर्टी समझ में आने के कारण वह जरा निराश हो गए थे, तभी उनकी नजर एक गुफा पर पड़ी, जिसका विज्ञापन लोकल प्रॉपर्टी सेल बुक में दिया गया था. उन्होंने 61 लाख रुपए में गुफा खरीद लिया और दिनरात उस गुफा में मेहनत करके और करीब एक करोड़ रुपए खर्च कर एंजेलो ने गुफा का नक्शा पूरी तरह बदल दिया. इस काम के दौरान उन्होंने गुफा से करीब 70 टन पत्थर बाहर निकाले. बताया जाता है कि इस गुफा में पहले भी लोग रहते थे लेकिन करीब 70 साल पहले इसे खाली कर दिया गया था और कही और रहने चले गए. एंजेलो ने इस गुफा में बेडरूम के अलावा किचन भी बनाया है और यहाँ आने के बाद प्रकृति के बीच घर का निर्माण इसकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं.

Video : पोल डांस कर मलाइका ने दिखाई अपनी एक और स्किल

केंद्र के लिए कड़ी चुनौती बना गुजरात चुनाव

Video : ये लड़की आपको भी हैरत में डाल देगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -