Video: पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल के लिए छात्र ने अपनाया ऐसा जुगाड़ कि पुलिस भी हुई हैरान

मुंबई: परीक्षाओं में नकल करने के लिए लोग तरह-तरह के जुगाड़ करते हैं। हालाँकि इन्हे रोकने के लिए पुलिस विभाग लगातार कार्रवाई करती रहती है। अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान नकल करने का है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत परीक्षा में शामिल उम्मीदवार बेहद ही हाईटेक तरीके से नकल करने की कोशिश कर रहा था। यह मामला महाराष्ट्र के जलगांव का है जहाँ पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में माइक्रोचिप और ब्लूटूथ डिवाइस का उपयोग करके नकल करने का प्रयास करने के आरोप में 24 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

वह कान में एक छोटी माइक्रोचिप लगाकर चोरी करने की कोशिश कर रहा था। इस मामले का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। जी हाँ, इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक पुलिसकर्मी कान से माइक्रोचिप निकालते नजर आ रहा है। इस वीडियो को राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पाण्डेय ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'जलगांव में कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए नकल करने का क्या प्रयास है। कान में माइक्रोचिप। ध्यान देने योग्य।' एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो आरोपी की पहचान प्रताप सिंह बलोध के रूप में हुई है।

जी दरअसल जलगांव ग्रामीण पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक रामकृष्ण कुंभर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'परीक्षा शुरू होने से पहले, निगरानी अधिकारियों ने उसे हॉल में संदिग्ध रूप से आगे बढ़ते देखा। वह दो बार शौचालय भी गया। उन्होंने उसकी जांच करने का फैसला किया और उसके कान के अंदर एक माइक्रोचिप मिली। उसने अपने पैर पर एक ब्लूटूथ डिवाइस बांध रखा था, जिसका इस्तेमाल कॉल रिसीव करने के लिए किया जाना था।' आपको बता दें कि औरंगाबाद के वैजापुर के रहने वाले प्रताप सिंह बलोध पर आईपीसी की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है और उसे अदालत में पेश किया जाएगा, जहां पुलिस उसकी हिरासत की मांग करेगी।

फोन टैपिंग डेटा लीक मामला : इस CBI निदेशक को मुंबई पुलिस ने किया तलब

क्या आज मिलेगी आर्यन खान को जमानत?

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख के लिए भावुक हुए शेखर सुमन, कह डाली ये बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -