खाने की जगह ये शख्स खाता है सिक्के, कारण जानकर चौंक जायेंगे आप

खाने की जगह ये शख्स खाता है सिक्के, कारण जानकर चौंक जायेंगे आप

आपने कई बीमारियों के बारे में सुना होगा. दुनिया में बहुत सी अजीब अजीब बीमारी हैं जिनके बारे में आप सुनकर ही चौंक जायेंगे. ऐसी ही कुछ ऐसी बीमारी भी सुनी होगी जिसमे इंसान को खाने के अलावा कोई भी चीज़ खाने की लत लग जाती है. ऐसे किस्से पहले भी आ चुके हैं  जिसमें एक महिला रेत खाती है तो एक शख्स ईंट खाता है. जी हाँ ये सच है इनके बारे मे कई बार जानकारी आ चुकी है जो हमे हैरान करती है. ऐसा ही एक और किस्सा है जिसे हम बताने जा रहे हैं. 
 
दरअसल, महाराष्ट्र के पालघर जिले में 50 वर्षीय शख्स को मेटलफ्रेजिया नामक बीमारी हो गई. संबर नामक यह शख्स मेटल (धातु) और सिक्के खाने का आदी हो गया. यानी इसे जहां भी ऐसी चीज़ें दिखती हैं उसे वो खाने से पीछे नहीं हटाता ब्लल्कि बल्कि बड़े शौक से खाता है. इस बात की जानकारी तब लगी जब पेट में दर्द व अपच की शिकायत के कारण परिजन ने उसे डॉक्टरों को दिखाया. मेडिकल जांच हुई तो डॉक्टर हैरान हो गए क्योंकि उसके पेट में भोजन की जगह सिक्के, नाखून और पत्थर पड़े थे. इसके बाद सर्जरी कर उसके पेट से कुल 72 सिक्के निकाले गए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, डॉक्टर अमित केले की अगुवाई में एंडोस्कोपिक सर्जरी साढ़े तीन घंटे तक चली और अब संबर की स्थिति में सुधार हो रहा है. डॉक्टरों के अनुसार संबर पिछले 20 सालों से एक शारीरिक विकार ‘पीका’ से परेशान है. पीका ग्रस्त लोगों को पोषण रहित वस्तुओं को खाने की प्रबल इच्छा होती है. इसके कारण संबर को लोहे और मेटल के सिक्के खाने की आदत हो गई थी.

इस हवेली से आज भी आती चीखने की आवाज़, लड़कियों के साथ हुई थी हैवानियत

डिलीवरी के समय बच्चे को इतनी जोर से खींचा की धड़ से अलग हो गया सिर

बालों में कलर लगाने के बाद महिला के चेहरा का हो गया ऐसा हाल, देखकर हो जाएंगे हैरान