पिछले 30 साल से जहरीले सांपो का जहर पी रहा है ये शख्स
पिछले 30 साल से जहरीले सांपो का जहर पी रहा है ये शख्स
Share:

दुनियाभर में कई अजीबोगरीब इंसान मौजूद है जो कि अपनी हरकतों के कारण हमेशा चर्चा का विषय बन जाते हैं. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे इंसान के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जिस आदमी के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो जहरीले सांप का जहर पीता हैं. जी हाँ... इसके बाद भी उसके ऊपर इसका कोई कसर नहीं होता है. जी हाँ... इस शख्स ने 30 साल तक रोजाना सांप का जहर पिया. हैरानी वाली बात तो ये है कि सांप का जहर पीने के कारण कई बार ये आदमी मौत के मुंह से भी लौटा लेकिन उसने अपनी आदत नहीं छोड़ी.

जिस शख्स के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम स्टीव लुडविन है और यह लंदन में रहता है. आपको बता दें स्टीव को सांपों के साथ खेलना बहुत पसंद है और वो उनके दीवाने हैं. करीब 30 साल पहले स्टीव ने हरे रंग के सांप ग्रीन ट्री वाइपर का जहर निकाला और उसे इंजेक्शन से शरीर में भर दिया. उसे ऐसा करना अच्छा लगा था और फिर इसके बाद से वो ऐसा लगातार करने लगा और उसको इसकी आदत सी हो गई. स्टीव ने दुनियाभर के कई जहरीले सांपों में शुमार ब्लैक माम्बा और कोबरा का जहर भी अपने शरीर में इंजेक्ट किया.

इतना ही नहीं बल्कि स्टीव का तो ये दावा है कि सांप का जहर पीने के बाद उसके शरीर का प्रतिरोधी तंत्र अब बेहद मजबूत हो चुका है और पिछले 15 साल से उसको जुकाम तक नहीं हुआ है. कई बार वो अपनी इन हरकरतों के कारण जान जोखिम में भी डाल चुका हैं. स्टीव का इस बारे में कहना है कि, 'कई बार उसके साथ हादसे भी हुए. एक बार विष की ओवरडोज की वजह से तीन दिन तक आईसीयू में भर्ती रहना पड़ा. यह बहुत खतरनाक है.' हालाँकि स्टीव ने लोगों से अपील की है कि वो ऐसा नहीं करे.

यहां पेड़ो पर लगाए गए क्यू आर कोड, जानें वजह

यहाँ की खूबसूरत लड़कियां बकरे से करती है शादी

यहाँ की खूबसूरत लड़कियां बकरे से करती है शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -