यहाँ की खूबसूरत लड़कियां बकरे से करती है शादी
यहाँ की खूबसूरत लड़कियां बकरे से करती है शादी
Share:

दुनिया के अलग-अलग देशों में अपने-अपने रीती रिवाज और परम्पराए निभाई जाती हैं. कई जगह पर तो ऐसी परंपरा होती है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाते होंगे. हम आपको आज एक ऐसी ही परंपरा के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. हम आपको जिस देश के बारे में बता रहे हैं वहां लड़कियों को बकरे के साथ शादी करनी पड़ती है.

जी हाँ... और ऐसा आयरलैंड में होता है. यहाँ पर किल्लोरग्लिन नाम का तीन दिवसीय पर्व मनाया जाता है, जिसमें सभी लोग हिस्सा लेते है और इसमें सबसे खास बात यह है कि इस पर्व के दौरान माउंटेन से एक बकरे को पकड़कर लाया जाता है और इस प्रथा को पक फेयर (Puck Fair) के नाम से पुकारा जाता है. ऐसा कहा जाता है कि उस बकरे को सबसे पहले नहलाकर साफ़ किया जाता है और उसे तीन दिन का राजा बना कर रखा जाता है. उस दौरान बकरे की जमकर खातिरदारी होती है और साथ ही बकरे को शानदार मुकुट, पहनाया जाता है.

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद उसकी शादी के लिए एक रानी भी ढूंढी जाती है जो एक लड़की होती है. इस कार्यक्रम को ‘गोट परेड’ कहा जाता है. इस फेस्टिवल की शुरुआत 17 वीं शताब्दी से हुई थी जिसमें बकरे को सजा कर उसकी झांकी बनाई जाती है. आजतक यह परम्परा वैसी की वैसी ही है.

इस छोटी-सी चींटी के काटने से होता है गोली लगने से भी ज्यादा दर्द

एलियन जैसे दिखने वाले इस जीव को देखकर सभी के होश उड़ गए

सूअर के पेट से निकली ऐसी चीज़ जिसके कारण रातोंरात मालामाल हो गया ये आदमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -