मक्का मस्जिद में शख्स ने कर डाली ऐसी हरकत,  मचा बवाल
मक्का मस्जिद में शख्स ने कर डाली ऐसी हरकत, मचा बवाल
Share:

धार्मिक नगरी मक्का से सऊदी अरब पुलिस ने यमन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुआ यह व्यक्ति ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ के देहांत के पश्चात् उनके नाम पर उमराह करने पहुंचा था। मक्का की बड़ी मस्जिद में बैनर हाथ में लिए इस व्यक्ति का वीडियो क्लिप वायरल हो गया, जिसके ऊपर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं मिलने लगीं। सोशल मीडिया पर लोगों ने व्यक्ति को गिरफ्तार करने की मांग की। तत्पश्चात, यमन के व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

दरअसल, इस्लाम में उमराह 15 दिनों का एक धार्मिक तरीका है, जिस समय इंसान केवल नमाज और अल्लाह की बातों पर ध्यान देता है। उमराह के चलते मर चुके व्यक्तियों की आत्मा की शांति के लिए दुआ भी की जाती है। किन्तु मृतक केवल मुस्लिम ही होने चाहिए। यमन के व्यक्ति ने जिस बैनर को हाथ में लिया हुआ है, उसमें लिखा है कि, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की आत्मा के लिए उमरा। हम खुदा से बोलते हैं कि क्वीन को जन्नत में जगह मिले। सोशल मीडिया पर यमन के इस व्यक्ति ने वीडियो क्लिप बनाकर साझा किया। तत्पश्चात, वीडियो जमकर वायरल हो गई। ट्विटर लोगों का वीडियो को देखते ही गुस्सा भड़क गया, जिसके बाद व्यक्ति की गिरफ्तारी की मांग की जाने लगी।

यूं तो सऊदी अरब के मक्का शहर में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार का बैनर या नारे लगाने के लिए मना किया जाता है। किन्तु यदि किसी का कोई अपना दुनिया में नहीं रहा है तो उसकी आत्मा की शांति के लिए उमराह किया जा सकता है। हालांकि, केवल मुस्लिम मृतक के लिए ही उमराह किए जाने की इजाजत प्राप्त होती है। यदि कोई दूसरे धर्म के व्यक्ति के नाम पर उमराह करना चाहेगा तो उसे इजाजत नहीं दी जाएगी। वीडियो वायरल होने पर सऊदी पुलिस ने इस मामले में तेजी से एक्शन लेते हुए बड़ी मस्जिद के वीडियो में नजर आने वाले यमन के नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। सऊदी अरब सरकार की तरफ से बताया गया है कि मस्जिद के भीतर किसी गैर मुसलमान के नाम उमराह करना नियमों के खिलाफ है, जिसके कारण यमन के नागरिक की गिरफ्तारी की गई है। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 वर्ष की आयु में 8 सितंबर बृहस्पतिवार को देहांत हो गया। स्कॉटलैंड स्थित अपने किले में उन्होंने ाकाहिरी सांस ली। महारानी एलिजाबेथ के पश्चात् उनके बेटे किंग चार्ल्स के हाथ अब ब्रिटेन की शाही गद्दी की बागडोर आ गई है। 

स्मार्टफोन में ब्लास्ट से महिला की मौत, उड़े फोन के चिथड़े!

आज एक बार फिर महंगा हो गया है पेट्रोल-डीजल, जानिए किस शहर में क्या है भाव?

मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में 10 नई ट्रेन चलेंगी- मंत्री उषा ठाकुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -