भारत बंद : कांग्रेस-बसपा ने मोदी सरकार को घेरा, ममता ने की शांति की अपील
भारत बंद : कांग्रेस-बसपा ने मोदी सरकार को घेरा, ममता ने की शांति की अपील
Share:

पूरा देश आज SC/ST एक्ट के तहत बंद रहा. आज भारत बंद के तहत देश भर में करीब 7 लोग अपनी जान गंवा चुके है. जबकि देश को करोड़ों रु की संपत्ति का भी नुकसान हुआ है. भारत बंद का जहां कई संगठनो ने विरोध किया. वहीं दूसरी ओर जमकर इसका समर्थन भी हुआ. भारत बंद को लेकर देश के मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश और पंजाब आदि में सर्वाधिक उग्र प्रदर्शन हुए. 

भारत बंद की चपेट में सबसे अधिक लोग मध्य प्रदेश के आये. मध्यप्रदश से कुल 4 लोगों ने इस हिंसा में अपनी जान गंवाई है. मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया गया है. भारत बंद हिंसा के तहत विपक्षी दलों ने भी इस सम्बन्ध में शांति की अपील की है. विपक्षी नेता मायावती और ममता बनर्जी ने लोगों से शान्ति की अपील की है. ममता बनर्जी ने कहा है कि हम अचंभित हैं और दुखी हैं कि मेरे कुछ दलित भाई और बहन मारे गए हैं और घायल हुए हैं. इस मुद्दे पर हम उनके साथ हैं. मैं शांति की अपील करती हूं.

मायावती ने इससे पहले हाल ही में कहा था कि है कि मैं SC/ST वर्ग के लोगों द्वारा भारत बंद का समर्थन करती हूं. साथ ही मायावती ने हिंसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह अपने ‘दलित भाई- बहन’ को सलाम करते हैं जो मोदी सरकार से अपने अधिकारों की रक्षा करते हुए सड़कों पर उतरे हैं. 

भारत बंद: कांग्रेस के बाद अब मायावती ने भी घेरा मोदी सरकार को

SC/ST एक्ट: जलते देश की पुकार, भगवान है कहां रे तू....

SC/ST एक्ट की सियासी आग में झुलसता देश, ग्वालियर में हालात बेकाबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -