आज अपना कैबिनेट विस्तार कर सकती हैं ममता बनर्जी, अपने पास ही रखेंगी वित्त विभाग
आज अपना कैबिनेट विस्तार कर सकती हैं ममता बनर्जी, अपने पास ही रखेंगी वित्त विभाग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती हैं. खबर यह भी है कि ममता, वित्त विभाग अपने पास ही रख सकती हैं. अभी तक यह विभाग अमित मित्रा के साथ पास था, किन्तु स्वास्थ्य खराब होने की वजह से अमित मित्रा ने इस साल चुनाव नहीं लड़ा है. आज ही विधानसभा उपचुनाव में नवनिर्वाचित 4 विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी विधानसभा में शपथ ग्रहण करवाएंगे.

बता दें कि 30 नवंबर को हुए उपचुनाव में गोसाबा से जीते TMC के सुब्रत मंडल, शांतिपुर विधानसभा क्षेत्र में TMC के ब्रज किशोर गोस्वामी, दिनहाटा से TMC प्रत्याशी उदयन गुहा और खड़दह विधानसभा क्षेत्र में राज्य के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय को मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलानी है, मगर शपथ समारोह के पहले विवाद उत्पन्न हो गया था, लेकिन बाद में गवर्नर ने विधानसभा अध्यक्ष को शपथ दिलाने की हरी झंडी दे दी है.

पश्चिम बंगाल में कैबिनेट विस्तार के दौरान कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. पुराने मंत्रियों को और नई जिम्मदारी और नए मंत्रियों का आगमन भी हो सकता है. सुब्रत मुखर्जी के देहांत के बाद खाली हुए पंचायत विभाग का जिम्मा अब कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय को दिया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, ममता बनर्जी वित्त विभाग में चंद्रिमा भट्टाचार्य को राज्य मंत्री बना सकती हैं. साथ ही पूर्व वित्त मंत्री डॉक्टर अमित मित्रा को सलाहकार का पद दिया जा सकता हैं.

डेरा बाबा नानक पहुंचे सिद्धू, की करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने की मांग

बांग्लादेश को जनवरी तक 120 मिलियन से अधिक कोविड खुराक मिलने की उम्मीद

यूपी चुनाव: 'जिस सीट से सीएम योगी लड़ेंगे मैं उनके खिलाफ लडूंगा..', चंद्रशेखर का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -