माल्टीज़ रोबर्टा मेट्सोला यूरोपीय संसद के नए अध्यक्ष चुने गए

 

ब्रुसेल्स: सांसद माल्टीज़ रोबर्टा मेट्सोला को यूरोपीय संसद (ईपी) की तीसरी महिला अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। 43 वर्षीय वकील ने शानदार जीत हासिल की। राज्य समाचार रिपोर्ट के अनुसार, रिमोट सीक्रेट वोट में, उन्हें 690 में से 458 मतपत्रों में पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ।

मेट्सोला ने ग्रीन्स के एलिस बाह कुह्नके को हराया, जिन्हें 101 वोट मिले, और वामपंथियों के सिरा रेगो को 57 वोट मिले। वह 2013 से यूरोपीय संसद की सदस्य हैं, और नवंबर 2020 से पहले उपाध्यक्ष के रूप में कार्य कर रही हैं। उन्होंने यूरोपीय कानून का अध्ययन किया। वह डेविड सासोली का स्थान लेती हैं, जिनकी पिछले सप्ताह 65 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी, लेकिन उन्होंने पहले ही कहा था कि वह फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

मेट्सोला ने चुनाव के बाद अपने पहले भाषण में यूरोप और उसके लोकतंत्र, शालीनता, न्याय, एकजुटता, समानता, कानून के शासन और मौलिक अधिकारों के सामान्य आदर्शों के लिए लगातार लड़ने का वादा किया।

"मैं हमेशा डेविड सासोली के राष्ट्रपति पद के सम्मान में यूरोप के लिए बोलूंगी," । "मैं चाहती  हूं कि लोग हमारी पहल में अपने जुनून और दृढ़ विश्वास को फिर से जगाएं।" हमारे साझा स्थान को सुरक्षित, अधिक न्यायसंगत और न्यायसंगत बनाने की इच्छा।" मेट्सोला ने कहा कि वह यूरोप को अपने नागरिकों के करीब लाने के लिए काम करेगी।

एर्दोगन ने कहा कि की यूक्रेन पर रूसी आक्रमण यथार्थवादी नहीं है

यूरोग्रुप के अध्यक्ष ने मुद्रास्फीति को अपेक्षा से अधिक समय तक चलने का अनुमान लगाया

बैंक ऑफ जापान ने अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए मुद्रास्फीति का पूर्वानुमान बढ़ाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -