यूरोग्रुप के अध्यक्ष ने मुद्रास्फीति को अपेक्षा से अधिक समय तक चलने का अनुमान लगाया

 


ब्रुसेल्स: यूरोग्रुप के अध्यक्ष पास्कल डोनोहो ने संकेत दिया कि उच्च मुद्रास्फीति अनुमान से अधिक समय तक बनी रहेगी, लेकिन यह कि जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ेगा, इसमें गिरावट आएगी।

ब्रसेल्स में यूरोग्रुप की बैठक के बाद, डोनोहो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल के अंत में कीमतों का दबाव कम होना शुरू हो जाएगा और इसमें सुधार होगा। यूरोस्टेट के अनुसार, यूरोपीय संघ की सांख्यिकीय शाखा, यूरोज़ोन में मुद्रास्फीति दिसंबर 2021 में 5% के नए उच्च स्तर पर पहुंच गई।

यूरोस्टेट के प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, 1997 में रिकॉर्ड शुरू होने के बाद से यह यूरोज़ोन में उच्चतम स्तर था। इसने 4.9 प्रतिशत के पिछले उच्च स्तर को तोड़ दिया, जो नवंबर में दर्ज किया गया था। डोनोहो के अनुसार, कई यूरोग्रुप के वित्त मंत्रियों ने चर्चा में मुद्रास्फीति के विषय का उल्लेख किया।


"हम उम्मीद करते हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था के कुछ हिस्सों में आपूर्ति श्रृंखलाओं में सुधार जारी रहेगा, और पिछले साल मूल्य दबाव में योगदान देने वाले बचत के बड़े स्तर के रूप में वर्ष की प्रगति के रूप में मध्यम होना शुरू हो जाएगा।" डोनोहो ने यह भी कहा कि कई खतरों और चुनौतियों के बावजूद वर्तमान आर्थिक सुधार ठोस है, जिसका अभी भी सामना करना पड़ रहा है।

बैंक ऑफ जापान ने अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए मुद्रास्फीति का पूर्वानुमान बढ़ाया

कोविड नियमों का उल्लंघन करने के आरोप मे फ्लाइट अटेंडेंट गिरफ्तार

उच्च न्यायालय इस्लामाबाद ने इमरान खान कैबिनेट से पूर्व नौसेना प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -