मालदीव: राजनीतिक गतिरोध के शिकार हुए 2 भारतीय पत्रकार
मालदीव: राजनीतिक गतिरोध के शिकार हुए 2 भारतीय पत्रकार
Share:

माले: मालदीव में गिरफ्तारियों का दौर जारी है, तख्तापलट के खौफ के कारण मौजूदा राष्ट्रपति ने मालदीव में हर संदिग्ध को हिरासत में लेने का हुक्म जारी कर रखा है. सुरक्षा कारणों और राष्ट्रपति के आदेशों के मद्देनज़र पुलिस ने कुछ दिन पहले दो भारतीय पत्रकारों को गिरफ्तार किया था. जिन्हे आज रिहा कर दिया गया है, साथ ही दोनों पत्रकारों को देश छोड़ कर जाने का फरमान भी यामीन सरकार ने सुनाया है.

मामला यह हैं कि यह दोनों पत्रकार मालदीव के राजनीतिक उथलपुथल की रिपोर्टिंग कर रहे थे, जिसे वहां की सरकार ने गैर क़ानूनी ठहराकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. दस्तावेज़ों की जांच में पाया गया की दोनों पत्रकार पर्यटक वीसा पर मालदीव गए थे और वहां चल रही गतिविधियों की रिपोर्टिंग करने लगे, जिसे पुलिस ने अवैध कृत्य करार दिया था. पुलिस ने अब दोनों पत्रकारों को आव्रजन अधिकारियों को सौंप दिया गया है.

जिन दो पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया था उनमें एक अमृतसर के रहने वाले मनी शर्मा हैं जबकि दूसरे का नाम आतिश रवि पटेल है. आपको बता दें कि, मालदीव में मौजूदा राष्ट्रपति द्वारा आपातकाल लगाए जाने के बाद, भारत सरकार ने पहले ही अपने समस्त नागरिकों को सुचना जारी करते हुए कह दिया था कि, इस राजनीतिक गतिरोध के चलते कोई भी भारतीय नागरिक मालदीव कि यात्रा न करे.  

ओपेरा हाउस में मोदी ने कहा 21वीं सदी एशिया की है

आज होगा यूएई में मंदिर का शिलान्यास

मोदी की यूएई यात्रा, तिरंगी रोशनी में नहाया बुर्ज खलीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -