कोरोना मामलों के बढ़ने से मलेशिया सरकार नहीं करेगी उपचुनाव
कोरोना मामलों के बढ़ने से मलेशिया सरकार नहीं करेगी उपचुनाव
Share:

मलेशिया की सरकार ने बुधवार को जनवरी के लिए निर्धारित दो निर्वाचन क्षेत्रों में उप-चुनावों को रोकने के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित की, क्योंकि मलेशिया पिछले कुछ महीनों में कोरोनोवायरस मामलों में तेजी के साथ आगे बढ़ता है। दक्षिणपूर्व एशियाई राष्ट्र में सितंबर के बाद से मामलों में तेज वृद्धि देखी गई है, जिसमें संक्रमण की कुल संख्या 86,000 से ऊपर है और मंगलवार तक 422 मौतें हुई हैं।

प्रधान मंत्री मुहीदीन यासिन ने एक बयान में कहा कि राजा ने बोर्नियो के सबा में बुगाया निर्वाचन क्षेत्र में आपातकाल लगाने के अनुरोध का आश्वासन दिया था, राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि देश में संक्रमण की तीसरी लहर का उपरिकेंद्र था, और गेरिक निर्वाचन क्षेत्र में पेराक राज्य है। सरकार ने पिछले महीने सबा में एक अन्य निर्वाचन क्षेत्र में आपातकाल की स्थिति में एक अनुसूचित उपचुनाव को रोकने के लिए भी घोषित की थी।

वही अक्टूबर में, राजा अल-सुल्तान अब्दुल्ला ने बढ़ते कोरोनोवायरस मामलों के जवाब में मुहाजिदीन द्वारा देश भर में आपातकाल लगाने के प्रयास को छोड़ दिया, जिसमें आलोचकों ने प्रमुख बजट में वोट के आगे संसद में संभावित प्रदर्शन को अवरुद्ध करने के प्रयास का आरोप लगाया। मुहीद्दीन मंगलवार को संसद में दो मतों के बहुमत के साथ अपना 2021 का बजट पारित करने में सफल रहे।

जोआना थॉम्पसन ने अपने ही बेटे पर किए थे 118 बार वार

आज से खुलेंगे नेपाल के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर के पट, लेकिन भक्तों को मानने होंगे ये नियम

गूगल मीट ने चार भाषाओं में वेब पर लाइव कैप्शन जोड़ने का किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -