गूगल मीट ने चार भाषाओं में वेब पर लाइव कैप्शन जोड़ने का किया ऐलान
गूगल मीट ने चार भाषाओं में वेब पर लाइव कैप्शन जोड़ने का किया ऐलान
Share:

बैठकों को और भी सुलभ बनाने के प्रयास में, Google inc ने चार भाषाओं में स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन और पुर्तगाली में वेब पर लाइव कैप्शन जोड़ने की घोषणा की है। आज की घोषणा के कुछ ही समय बाद हमने एक एपीसोड में फीचर की खोज की। Google मीट बैठकों में लाइव कैप्शन प्रदान करने के लिए स्पीच-टू-टेक्स्ट तकनीक का उपयोग करता है जो प्रतिभागियों का समर्थन करता है जो बहरे हो सकते हैं या सुनने में मुश्किल हो सकते हैं और साथ ही लगे रहते हैं। 

कंपनी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा कि स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन और पुर्तगाली में लाइव कैप्शन वेब उपयोगकर्ताओं को "आज से शुरू होने वाले सभी संस्करणों में" मिलना शुरू हो जाएगा। कंपनी ने कहा, वर्षों से, Google ने ऐसे उत्पादों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया है जो खेल के मैदान को समतल करने में मदद करते हैं। फिलिप नेल्सन, उत्पाद प्रबंधक Google ने कहा, "हम जानते हैं कि शिक्षकों और अभिभावकों के साथ हमारे काम से पिछले कुछ वर्षों में सीखने की अक्षमता वाले छात्रों, साथ ही K-12 और उच्च शिक्षा दोनों में अंग्रेजी-भाषा सीखने वालों के लिए आवश्यक कैप्शन टूल हो सकते हैं।"

इसके अलावा, Google ने कैप्शन सेटिंग को "स्टिकी" बना दिया है, इसलिए वे उपयोग करने में भी आसान हैं। कंपनी ने पिछले साल अंग्रेजी में लाइव कैप्शन पेश किए। इसका तात्पर्य यह है कि यदि आप किसी मीटिंग के दौरान उन्हें चालू या बंद करते हैं, तो भविष्य की बैठकों के लिए, आपकी पसंद को चुना भाषा के साथ सहेजा जाएगा। विशेष रूप से, 2 मिलियन से अधिक नए उपयोगकर्ता Google मीट पर हर दिन जुड़ रहे हैं, एक साथ 2 बिलियन से अधिक समय बिता रहे हैं।

2 मिलियन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों ने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में किया प्रवेश

स्पुतनिक वी डेवलपर्स ने कोरोना के खिलाफ लगभग 2 साल की प्रतिरक्षा को किया आश्वस्त

ब्रिटेन अवैध सामग्री के आरोप में फेसबुक, ट्विटर और टिकटोक पर लगा सकता है जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -