Share:
CWG 2018: मलेरिया का शिकार हुए कई खिलाड़ी, 23 वर्षीय एथलीट अस्पताल में भर्ती
CWG 2018: मलेरिया का शिकार हुए कई खिलाड़ी, 23 वर्षीय एथलीट अस्पताल में भर्ती

कॉमनवेल्थ गेम्स में खिलाड़ियों को मलेरिया हो रहा है और उनकी हालत भी काफी गंभीर बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक एक एथलीट को मलेरिया की पुष्टि होने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खेलों की आयोजन समिति (गोल्डोक) का कहना है कि एक 23 वर्षीय एथलीट को गुरुवार को गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी अस्पताल (जीसीयूएच) में भर्ती कराया गया था.

गोल्डकोक ने एक बयान में कहा, "रोगी को जीसीयूएच में लाने के बाद मलेरिया के लिए तत्काल उपचार प्राप्त हुआ है." उन्होंने कहा कि मरीज को मलेरिया की पुष्टि होने के बाद फ़ौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें लगातार डॉक्टरों की निगरानी में रखा जा रहा है. हालांकि समिति ने मरीज की गोपनीयता का हवाला देते हुए अन्य किसी प्रकार की जानकारी सांझा नहीं की.

आपको बता दें कि मच्छर से पैदा होने वाली बीमारी दुनिया भर में 216 मिलियन लोगों को संक्रमित करती है, जिनमें से अबतक करीब पांच लाख लोगों की मौत हो चुकी है. मारे गए लोगों की संख्या अफ्रीका के गरीब हिस्सों में सबसे ज्यादा है. इसमें अधिकांश मौतें शिशुओं और छोटे बच्चों की होती है. वहीं कॉमनवेल्थस गेम्स में फैले मलेरिया को लेकर गोल्डोक का कहना है कि "इस देश में मलेरिया के लिए हमारे पास मजबूत उपचार हैं."

 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को हराया

21वें कॉमनवेल्थ खेलों में भारत को एक और पदक

खेलों की दुनिया में बड़े मक़ाम पर काबिज, टेनिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -