गणगौर पर्व पर मेकअप टिप्स का रखें खास ध्यान
गणगौर पर्व पर मेकअप टिप्स का रखें खास ध्यान
Share:

गणगौर का पर्व नजदीक है और इस पर्व पर महिलाएं खास तैयार होती हैं. लेकिन इस पर्व पर आपको किस तरह से मेकअप करना है इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. गणगौर के पर्व पर आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं. महिलाए इस विशेष दिन अपनी खूबसूरती से जुड़ी हर चीज का ख्याल रखती है ऐसा ही कुछ मेकअप को लेकर भी है अगर आपको इस खास ओकेजन के लिए मेकअप से जुड़ी ये बात पता नही है तो इन विशेष बातों का ख्याल रखें. 

आपको पता है चेहरे के मेकअप में सबसे अहम रोल फाउडेशन का होता है जो आपके चेहरे को एक बेहतरीन बेस देता है. किसी भी अवसर या उत्सव पर तैयार होने से पूर्व फाउंडेशन का सही चुनाव व उसे लगाने का सही तरीका आना जरूरी है. तो आपको बता दें, जब भी आप फाउंडेशन खरीदें तो वह अपनी त्वचा के अनुरुप होना बेहद जरुरी होता है अपने चेहरे की टोन से हल्के रंग का ही फाउंडेशन आप अपनी स्किन के लिए चुनें. 

इसके अलावा आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आप आईलाइनर का यूज करते है जब आप अपनी आंखों पर आईलाइनर का यूज कर रहें तो इसे लगाते वक्त शीशे की तरफ झुकने के बजाय सिर को पीछे की तरफ झुकाएं और भौहों को ऊपर की ओर खींचें. आंखें बार-बार झपक रही हों तो कुछ सोचने की कोशिश करें, लेकिन ध्यान बरौनियों के पास रखी पेंसिल पर रखें. अब धीरें-धीरें अपनी आंखों पर आईलाइनर का इस्तेमाल करें. इस तरीकें से आईलाइनर लगाने से आपकी आंखें बेहद खूबसूरती दिखेगी.

होंठो की खूबसूरती बढ़ाने में लिपिस्टिक का अहम रोल होता है जब आप लिपिस्टिक का यूज कर रही है तो होंठों को सामान्य मुद्रा में रखें. फिर हलका हंसें और लिपलाइनर से होंठों को हाथ साधते हुए आकार देंवे. होंठ पतले हों तो प्राकृतिक रेखा से थोड़ा बाहर की तरफ लाइन बनाएं. अब लिप ब्रश से एक शेड हलके कलर से होंठों को भरें. और इसे अच्छे से मिक्स मैच कर लेंवे इस तरह से लिपिस्टिक का इस्तेमाल करने से आपके होंठ बेहद आकर्षक दिखेगें.

खूबसूरत त्वचा के लिए गर्मी में करें पुदीने का इस्तेमाल

बालों के लिए बनाएं केले का हेयर मास्क, बाल जड़ से होंगे मजबूत

ऑइल वैक्सिंग टिप्स से स्किन को बनाएं शाइनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -