क्रिसमस पर बनाये यम्मी ब्लैक फारेस्ट सीख

मंगवाती
क्रिसमस पर बनाये यम्मी ब्लैक फारेस्ट सीख मंगवाती
Share:

केक के शौकीन तो बच्चों से लेकर बड़ें तक होते हैं, साथ ही क्रिसमस भी आने वाला है.क्रिसमस का सेलीब्रेशन बिना केक के हो ऐसा हो नहीं सकता हैआप हर बार क्रिसमस पर केक बाहर से मंगवाती हैं.इस बार आप खुद घर पर अपने हाथों से केक बनाएं, सभी से तारीफ पाने का इससे बेहतर मौका और कुछ भी नहीं.

आइए जानते हैं कि आप कैसे आसानी से घर पर ब्लैक फॉरेस्ट केक बना सकती हैं-
सामग्री

केक के लिये सामग्री

चॉकलेट केक- 1
फेंटी हुई क्रीम- 4 कप 
चैरी- 16 (बीच से आधी की हुई)

शुगर सीरप के लिये सामग्री
शुगर- 1/2 कप शक्कर
पानी- 3/4 कप

गार्निशिंग के लिये सामग्री
चॉकलेट कर्ल- ¾ कप
चैरी- 10 (साबुत)

एक चॉकलेट केक खरीदिए.यह एगलेस भी मार्केट में मिल जाता है.फिर इसकी तीन लेयर काटिये.फिर इस को डुबोने के लिये आपको शुगर सीरप बनाने की जरुरत पड़ेगी.इसके लिये एक बर्तन में पानी और शक्कर तब तक मिलाएं जब तक कि यह घुल ना जाए.फिर इसमें अपने मन पसंद की शराब जैसे ब्रैंडी या रम आदि मिलाएं.फिर इसे खौलाएं और आंच को बंद कर दें.

अब इस शुगर सीरप को कमरे के तापमान पर ठंडा होने दें.अब आप एक बड़ा बर्तन लें और उसमें क्रीम को तब तक फेंटे जब तक कि यह झागदार ना हो जाए.अब केक की एक लेयर लें, फिर उसे शुगर सीरप में डुबोएं और उस पर क्रीम लगाएं.केक पर क्रीम की मोटी लेयर फैलाएं.फिर उस पर बीच से कटी चैरी लगाएं.

अब केक का दूसरा लेयर लें और उसे भी पहले वाले केक की तरह करें.ऐसा ही तीसरे लेयर के साथ भी करें.उसके बाद पूरे केक को क्रीम लगा कर ढंक दें.उसके बाद केक के ऊपर चॉकलेट कर्ल लगाएं और चैरी से गार्निश करें.केक के किनारे भी चॉकलेट कर्ल लगाएं.आपका घर पर तैयार ब्लैक फॉरेस्ट केक सर्व करने के लिये तैयार है.

शाम की चाय के साथ खाये चटपटी चाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -