स्वादिष्ट आलू की पुरी को ऐसे बनाएं अपने घर पर
स्वादिष्ट आलू की पुरी को ऐसे बनाएं अपने घर पर
Share:

त्यौहारों के समय घरों घर हर चीज के लिए प्लान पहले से ही बनने लगते हैं। ऐसे में खास दिन पर क्या बनाना है यह चीज भी पहले से ही सोंच ली जाती है और शायद आप भी कुछ इसी तरह का प्लान बनाते होंगें तो क्यों न इस त्यौहार पर आप आलू की स्वादिष्ट पुरी बनाएं इसे आप बड़े ही कम समय के साथ बड़े ही आसान तरीकों से बना सकते हैं। तो चलिए देखते हैं इसे बनाने के तरीके के बारें में-

इसके लिए आपको गेहूँ का आटा -1 कप , आलू-1 उबला और मैश किया हुआ, अजवाइन  1/4 छोटा चम्मच, नमक-स्वादानुसार, गरम मसाला 1/2 छोटा चम्मच, लाल मिर्च पाउडर 1/2 चम्मच, अमचूर पाउडर 1/2 छोटा चम्मच और तेल पूरी तलने के लिये इतनी सामग्री आपको अपने पास एकत्रित करके रखनी होगी।

आलू की पूरी बनाने के लिए आपको सबसे पहले आटा को एक बर्तन में ले लीजिये आटे में आलू, नमक, लाल मिर्च पाउडर, अजवाइन, गरम मसाला, अमचूर पाउडर मिला कर सख्त आटा गूथ लीजिये और 10 मिनट के लिये आटा को ढककर रख दीजिये. 

अब आटे से छोटी छोटी लोई बना कर इसे बेल लीजिए अब एक कढ़ाई में तेल डालें जब तेल गरम हो जाये तो एक दो पूरी डाल दीजिये और हल्के हाँथों से कलछी से दबाते हुए पूरी को फुला लीजिये और हल्की ब्राउन होने तक तल लीजिये अब आपकी आलू की पुरी तैयार है इसे आप किसी सब्जि या फिर अचार के साथ खा सकते हैं।

स्मोकी सालसा के साथ पापड़ या पकोड़ा खाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -