सिर्फ 1 हफ्ते में बनाएं अपने बालों को लंबा और खूबसूरत
सिर्फ 1 हफ्ते में बनाएं अपने बालों को लंबा और खूबसूरत
Share:

आजकल ज्यादातर लड़कियां अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. काले घने और चमकदार बाल किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते हैं. पर अगर किसी लड़की के बाल रूखे और बेजान हो तो इससे उसकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. अधिक मात्रा में बालों के झड़ने के कारण बालों की ग्रोथ रुक जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से सिर्फ 1 हफ्ते में लंबे बाल पा सकते हैं. 

1- अगर आप लंबे बाल पाना चाहते हैं तो नारियल के तेल में थोड़ा सा सरसों का तेल और कैस्टर ऑयल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. दो घंटे के बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें.  हफ्ते में दो से तीन बार इस तेल का इस्तेमाल करें. 

2- कच्चे आंवले के रस में करी पत्ते का पाउडर, जटामासी का पाउडर, मेथी दाने का पाउडर, तुलसी के पत्तों का रस और सरसों का तेल डालकर रात भर के लिए रख दें. सुबह इसे हल्का गर्म करके अपने बालों में लगाएं. हफ्ते में चार बार इस तेल से बालों की मसाज करने से बाल लंबे हो जायेंगे. 

3- नारियल के तेल में विटामिन ई का कैप्सूल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने बालों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. जब यह सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे हो जाएंगे.

 

चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल

त्वचा को अंदर से साफ करता है लहसुन

पिंपल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं आपकी ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -