अपनी फर्स्ट डेट को बनाना है परफेक्ट, तो रखिये इन बातो का खास ध्यान
अपनी फर्स्ट डेट को बनाना है परफेक्ट, तो रखिये इन बातो का खास ध्यान
Share:

प्रिया आज सुबह से ही काफी परेशान भी है और खुश भी. खुश इस बात से है की आज उसे जाना है अपनी पहली डेट पर. उसका खुश होना तो लाजमी है. लेकिन उसकी परेशानी की आखिर क्या वजह है. उसकी परेशानी का कारण है की वह क्या पहने और किस तरह अपने आप को डिफरेंट लुक दे. आज सुबह से ही इस उधेड़-बुन में थी कि शाम को अपनी डेट पर क्या पहने. ट्रेडिशनल लुक कैर्री करे या मॉडर्न. सूट पहने या जीन्स टॉप में वह ज्यादा जचती है. या फिर उसे कुछ और स्टाइलिश ड्रेस पहननी चाहिए. उत्सव का मन भी बेहद परेशान है किस कलर के कपडे पहने. टी-शर्ट पहनना सही होगा या कोई डिज़ाइनर शर्ट. अपनी हेयर स्टाइल से कैसे खुद को स्मार्ट दिखा सकता है. वो इन सभी बातो के बारे में ही सोच रहा है.

और ऐसा होना भी सही है आखिर आज प्रिया और उत्सव की पहली मुलाकात जो है.पहली मुलाकात का जादू हर किसी को ता उम्र याद रहता है. ‘डेटिंग’ का अर्थ है लड़के और लड़की का एक सुनिश्चित जगह पर मिलना.वक़्त के साथ हमारे युवा वर्ग भी उसी गति से आगे बढ़ रहा है और मेल मिलाप का क्रेज हमारे युथ में चरम पर है.आज हर युवा को अपने हम सफर की तलाश रहती है .जो उसके जीवन में नए रंग भर दे. वो जमाना बीत गया जब लड़का लड़की का मिलना गलत माना जाता था. आज ज़माना काफी आगे बढ़ गया हैं और डेटिंग आज कल बहुत ही कॉमन हो गया है हमारे युथ के बीच.

अगर आप पहली बार डेट पर जा रहे तो कुछ बातो का ध्यान रखे क्यूंकि आपकी डेट का फर्स्ट इम्प्रैशन बहुत ही इम्पोर्टेन्ट होता है

1 आपके कपडे आपके व्यक्तित्व की पहचान होते है. लड़कियों को चाहिए की वे ऐसे कपड़ो का चुनाव करे जो ब्राइट हो और उन पर खिले भी. आजकल प्लेन शर्ट फैशन में है तो लड़के अगर प्लेन शर्ट पर डार्क पैन्ट्स पहनेंगे तो गर्ल्स को मिनटों में इम्प्रेस कर लगे.लड़के अपनी डेट के लिए प्लैन ब्लैक या वाइट शर्ट का भी चुनाव कर सकते है. लड़कियों को लड़के इन दोनों कलर्स में काफी स्मार्ट लगते है.

2 आप कितने वेल मैनेज्ड है इसकी पहचान आपके जूतो से की जाती है .तो ध्यान रखे की पूरी तरह पॉलिश किए जूते ही पहनें. कहीं ऐसा न हो की गंदे शूज़ को देख कर आपका पार्टनर आपको अगली डेट के लिए मना कर दे.

3 परफ्यूम को इस्तेमाल करने से पहले उससे लगा कर देख ले. ना तो बहुत ज्यादा तीव्र सुगंध ना ही  एकदम हलकी खुशबु का प्रयोग करे. अगर आपको पसीने की समस्या है तो आप डिओडरेंट का भी इस्तेमाल कर सकते है. ध्यान रखे की कपड़ो पर इनका प्रयोग नही करे वार्ना धब्बा बन सकता है जो अच्छा नहीं लगेगा.

4  अपने मीटिंग की डेट और टाइम पहले से ही सुनिश्चित कर ले. अचानक आ गए किसी काम के चलते नहीं पहुंच पाने पर टकराव की संभावना रहती है.

5 सबसे जरुरी बात है समय से पहुंचे ये आपके पार्टनर पर आपका अच्छा इम्प्रैशन डालेगी

6 पहली मुलाक़ात सदा हमारे दिल में ताजगी लाती है ऐसे में ऐसा कुछ करे जो आपको हमेशा याद रहे . इन बातो का भी ध्यान रखे की ऐसी कोई बात न छेड़े जो एक दूसरे की भावनाओ को आहात करे.

आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कुछ भी तोहफा ले कर जाए तो बेहद अच्छा होगा ,यह उसे हमेशा आपकी पहली मुलाक़ात के रूप में याद रहेगा. जरूरी नहीं कि उपहार बहुत महंगा हो उसके पीछे की भावनाए ज्यादा महत्वपूर्ण होती है .गिफ्ट में कुछ भी शामिल हो सकता है जैसे कार्ड, फूल, डायरी , की रिंग,और चॉकलेट्स आदि. इतना महंगा गिफ्ट न दें कि लेने वाला सहज नहीं हो. कुछ ऐसा दें जो ज्यादा महंगा न होकर भी पूरी तरह से आपकी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -