बिना मेकअप के बनाए अपनी आंखों को खूबसूरत

आंखें किसी भी व्यक्ति की पर्सनालिटी की पहचान होती हैं. इसलिए आंखों का खूबसूरत होना बहुत जरूरी होता है. ज्यादातर लड़कियां अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती है, पर क्या आपको पता है कि आप बिना मेकअप के भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकते हैं. 

1- पलकों पर फेशियल क्रीम लगाकर उनकी ड्राइनेस को दूर किया जा सकता है. पलकों पर क्रीम लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि क्रीम आंखों के अंदर ना जाए. 

2- रोजाना दिन में दो से तीन बार अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आंखें ठंडी और साफ हो जाती हैं और आंखों की ताजगी भी बरकरार रहती है. 

3- आंखों पर ठंडे टी बैग्स रखें. ऐसा करने से आंखों की त्वचा में कसाव आता है. पर्याप्त आराम और कम से कम 8 घंटे की नींद आंखों की चमक को बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी होती है. नींद ना पूरी होने के कारण आंखों में थकान दिखने लगती है. 

4- अगर आप अपनी आंखों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. इसके अलावा अपने खाने में फल और सब्जियों की भरपूर मात्रा शामिल करें. 

5- आंखों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए आइब्रो का आकार में होना जरूरी होता है. इसलिए समय-समय पर आइब्रोज की सेटिंग करवाते रहें. 

6- पलकों पर थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली लगाकर आप अपनी आंखों को खूबसूरत और आकर्षक बना सकते हैं.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -