नेचुरल तरीके से बनाये अपनी आइब्रो को मोटा
नेचुरल तरीके से बनाये अपनी आइब्रो को मोटा
Share:

बहुत ज्यादा पतली आइब्रो से आपका चेहरा अजीब नजर आने लगता है.केमिकल की बजाय आपको मोटी आइब्रो पाने के लिए प्राकृतिक तरीके ढूंढने चाहिए. यहां दिये प्राकृतिक उपायों की मदद से आप त्वचा पर बिना केमिकल का प्रयोग किए मोटी आइब्रो पा सकती है.

1 दूध आईब्रो को घना बनाने का बहुत ही असरदार फॉर्मूला है. दूध में मौजूद प्रोटीन और विटामिन से बालों की जड़ों को पोषण मिलता है और वह फिर से ग्रो करने लगते है. इसके लिए रात को सोने से पहले कॉटन को दूध में डूबोकर आईब्रो के आस-पास लगाएं.

2-नारियल तेल बालों को बढ़ाने के लिए जाना जाता है. मोटी आईब्रो पाने का यह सबसे असरदार तरीका है. इससे न सिर्फ आईब्रो के बाल तेजी से बढ़ेंगे बल्कि शेप भी अच्छा बनेगा. इसके लिए रात को सोते वक्त अपनी आईब्रो पर नारियल तेल लाएं और पूरी रात ऐसे ही रहने दें.

3-प्याज में पाया जाने वाला सल्फर आईब्रो की ग्रोथ में बहुत ही फायदेमंद होता है. प्याज को अच्छी तरह से पीसकर उसका रस आईब्रो पर लगाएं. प्याज का रस लगाने से उस जगह ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और आईब्रो में नए बालों की ग्रोथ होती है. नियमित रूप से इस रस को लगाने से आप जल्द ही मोटी आईब्रो पाने में सफल हो जायेगें.

4-शरीर के लगभग हर समस्या के लिए एलोवेरा बहुत मददगार होता है. आप चाहें तो एलोवेरा जैल खरीद सकते हैं या इसकी ताजी पत्तियों से इसका जैल निकाल सकते  हैं. इसके जेल से आइब्रो को बढ़ने में मदद मिलेगी. एलोवेरा आईब्रो के बालों को न्यूट्रिशन देने के साथ ही डैमेज बालों को भी ठीक करता है. अगर थ्रेडिंग के दौरान आपकी आईब्रो को कोई नुकसान पहुंचा हो, तो एलोवेरा जूस उसे रिपेयर कर आईब्रो की ग्रोथ बढ़ाता है. इसे आप नियमित रूप से आइब्रो पर लगाएं.

विक्स को सीने की जगह लगाए पैरो पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -