मेकअप प्रोडक्ट आँखों को देते है नुकसान इस तरह

आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के महिलाएं काजल, आई शेडो, आईलाइनर, आई लैशेस कर्लर लगाती है. इस तरह आँखों को सही आकार या कहे सही लुक दिया जाता है. आपको बता दे कि गलत तरीके से किये गए आई मेकअप के बहुत नुकसान झेलने पड़ते है. काजल में यदि केमिकल है तो यह इनर आईलिड पर लगाने से नुकसान झेलना पड़ता है.

गलत तरीके से आईलाइनर लगाने से भी आँखों को नुकसान होता है. आईलैशेस कर्लर के गलत इस्तेमाल से स्किन तक कट जाती है. इसलिए आई मेकअप में जो भी चीजे इस्तेमाल करे, ध्यान से करे. प्रोडक्ट का चयन सोच समझ कर करे. आपको बता दे कि लैश लाइन की रेखा के अंदर आईलाइनर लगाया जाए तो आँखों की रौशनी धुंधली हो जाती है. आँखों की पलको के अंदर और बाहर लगाए जाने वाले आईलाइनर से आँखों की रोशनी को नकारात्मक असर पड़ता है. पेन्सिल आईलाइनर लगाने से इसके कण आँखों में चले जाते है.

इस स्टडी को करने के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग की मदद ली. इसके लिए उन्होंने कई तरह से मेकअप किया फिर ये तुलना कर के देखा कि आईलाइनर के कण कितनी मात्रा में आँखों की आंसुओ वाली झिल्ली पर पहुंचते है. आंखों के अंदर की ओर आइलाइनर लगाने पर पांच मिनट के अंदर ही 15 से 30 प्रतिशत ज्यादा कण आंखों की अश्रु झिल्ली पर पहुंच जाते है.

ये भी पढ़े 

ऐश्वर्या फ़िल्मों में गुनगुनाएगी...

सिक्किम पहुंचे थल सेना अध्यक्ष जनरल रावत, चीनी विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान

इन एक्ट्रेसेस ने बनाए है बहुत ही कम उम्र में शारीरिक संबंध

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -