नाक को पतली या मोटी दिखाए मेकअप से
नाक को पतली या मोटी दिखाए मेकअप से
Share:

मोटी नाक है तो उसे शेप में दिखाने के लिए कई महिलाए सर्जरी का सहारा लेती है. हर मामले में सर्जरी को लेकर ग्यारंटी नहीं होती. ऐसे में यदि आप चाहे तो मेकअप का इस्तेमाल कर अपनी नाक को सही शेप दे सकती है. इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. यह सुन कर आपको हैरानी होगी कि हेयरकट से भी आपकी नाक का शेप बदला जा सकता है. आपका हेयरकट आपकी नाक की कमी को दूर कर सकता है.

इसके लिए हेयरकट कराने से पहले एक बार एक्सपर्ट से सलाह ले. यदि आप नाक को लम्बा दिखाना चाहती है तो नाक के नीचे तथा जहां नाक खत्म होती है उसके निचले हिस्से की स्किन को हाइलाइट करे. नाक को चौड़ा दिखाना हो तो नाक के दोनों और हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते है. हाइलाइटर को अच्छे तरीके से फाउंडेशन में मिला कर चेहरे पर लगाए. नाक के बीच वाले हिस्से तक एक पतली और लम्बी लाइन बनाए. फैन और एंगल्ड ब्रश से इसे डिफाइन करे.

चौड़ी नाक को पतला दिखाने के लिए गाड़े फाउंडेशन को नाक पर लगाए, नाक के नथुनों के ऊपर नाक की हड्डी की दिशा में मिला ले. आपने चेहरे से मैच खता हुआ फेस पावडर से एक शेड गहरा पाउडर नाक पर लगाए. एक छोटे, फ्लफी ब्रश से थोड़ा ब्रोंजर अपनी नाक के किनारो पर लगाए. अब अपनी नाक के किनारो से नीचे और बाहर की और इसे मिलाए. इससे नाक पतली दिखेगी.

ये भी पढ़े 

एलोवेरा से बनाए घर में नेचुरल प्राइमर

मेकअप करने से होते है ये साइड इफेक्ट

मेकअप से पाए स्लिम लुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -