मेकअप करने से होते है ये साइड इफेक्ट

मेकअप करने से होते है ये साइड इफेक्ट

आज हर कोई प्राकृतिक चीजों के बजाय मेकअप का इस्तेमाल कर खूबसूरत दिखाता है. इस कारण कई कंपनियों ने ब्यूटी प्रोडक्ट्स लांच कर दिए है. मगर क्या आपने सोचा है मेकअप द्वारा की गई खूबसूरती कुछ समय के लिए होती है. मेकअप करने से खूबसूरत तो दिखा जा सकता है किन्तु इसके साइड इफेक्ट भी है. मेकअप के कारण कई समस्या झेलनी पड़ती है. मेकअप लगाना जितना आसान है, उससे ज्यादा मशक्क्त उसे निकालने में करना पड़ती है.

मेकअप करने से सिर दर्द की समस्या भी होती है, कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में कुछ ऐसे केमिकल पाए जाते है जिनसे सिरदर्द हो सकता हो. इसके कारण आँखों में जलन होती है और आँखों की रौशनी पर भी इसका असर पड़ता है. बालो को भी इनसे नुकसान होता है. हेयर स्टाइलिंग के लिए कई तरह के हेयर जेल, हेयर सीरम्स, शैम्पू, कंडीशनर और कई तरह के स्प्रे लगाने से बाल सुंदर तो लगते है मगर स्किन साँस नहीं ले पाती है.

मेकअप करने से ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. कॉस्मेटिक में मौजूद केमिकल्स से स्किन पर एलर्जी की समस्या भी होती है. मस्कारा, आई लाइनर लगाने से आँखों में इंफेक्शन का डर रहता है, इसलिए रात को सोने से पहले मेकअप अच्छे से साफ करे.

ये भी पढ़े 

लड़के इस तरह न्यूड मेकअप कर दिखे खूबसूरत

सिर्फ पैसे ही नहीं इस कार को खरीदने के लिए हैसियत भी चाहिए!

पति ने दाढ़ी बनाने से किया इंकार, पत्नी ने दी खौफनाक सज़ा