घर पर ही बनाइये नेचुरल टोनर
घर पर ही बनाइये नेचुरल टोनर
Share:

टोनर चेहरे की सफाई के लिए बहुत जरूरी है लेकिन मार्केट में मिलने वाले ज्यादातर टोनर में केमिकल्स और अल्कोहोल की त्यादा काफी होती है जिससे हमारी स्किन पर काफी खराब असर पड़ता है।आज हम आपको बता रहे हैं कुछ नेचुरल टोनर जो आपकी स्किन की अच्छे से सफाई करेंगे और आपका चेहरा एकदम से खिल उठेगा।

सेब का रस एक चम्मच और शहद आधा चम्मच मिला कर चहेरे पर दस मिनिट के लिए लगा कर रखें फिर पानी से धोए । सामान्य त्वचा के लिए बहुत ही कारगर टोनर है। खीरे के रस और शहद मिला कर चहेरे पर लगाये। दस मिनिट बाद ठन्डे पानी से धोए। खुश्क त्वचा के लिए बेहतरीन टोनर है। यह टोनर किसी भी मौसम में इस्तेमाल किया जा सकता है।

शहद व नींबू का रस मिलाकर ब्रश की सहायता से चेहरे पर लगा ले मिश्रित त्वचा के लिए बहुत ही उपयोगी है। नियमित उपयोग से स्किन में कसावट भी आती हैं। जिनकी स्किन ऑयली होती है वो सिरका और पानी बराबर मात्रा में मिलाकर रुई से चेहरे पर लगाये। इसे दिन में दो बार लगाए। ऐसी स्किन के लिए यह प्रभावकारी टोनर है। खुले हुए रोमछिद्रों को बंद करने के लिए टमाटर का रस व शहद मिलाकर चेहरे पर लगाये। 15 मिनिट बाद चेहरा धोए। ग्वारपाठे का गुदा, शहद और नींबू का रस मिक्स करके चेहरे और गरदन पर लगाये। दस मिनिट रखने के बाद ठंडे पानी से धो ले। इससे आप झुर्रियों और दाग धब्बों से निजात पा सकते हैं.

नेचुरल तरीके से पाइये नेचुरल ब्यूटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -