नेचुरल तरीके से पाइये नेचुरल ब्यूटी
नेचुरल तरीके से पाइये नेचुरल ब्यूटी
Share:

आकर्षक दिखना हर किसी की ख्वाइश होती है और इस के लिए काफी जतन भी किये जाते हैं.जब तक आपकी त्वचा साफ़ सुथरी और खिली खिली नहीं लगेगी तब तक की भी मेकअप या कोई भी ड्रेस पहन लें उसका कोई मतलब नहीं रहता। हम आपको हमेशा नेचुरल प्रोडक्ट्स यूज़ करने के लिए कहते हैं और इस बार भी नेचुरल तरीकों से ही आपकी ब्यूटी को बूस्ट करने के कुछ तरीकों के बारे में बता रहे हैं।

मेथी के पत्ते पीसकर यदि चेहरे पर मले जाएं तो इससे चेहरे के दाग-धब्बे मिट जाते हैं। इसके प्रयोग से त्वचा का सूखापन भी मिटता है तथा झुर्रियां भी दूर होने लगती हैं। पत्ते की जगह दाना मेथी को दूध में पीसकर लगाया जा सकता है। एक कटोरी में एक बडा चम्मच मुलतानी मिट्टी का पावडर लें। अब इसमें समान मात्रा में चंदन पावडर मिलाकर इस मिश्रण को गुलाबजल मिलाकर पतला करें। यह पैक त्वचा में कसावट और चमक लाने के लिए बेहतरीन फेस पैक है। इसका प्रयोग तैलीय त्वचा वाले युवाओं के लिए लाभकारी होता है।

एक चम्मच शहद, एक चम्मच ग्लिसरीन तथा दो चम्मच नींबू का रस लेकर इन तीनों चीजों को एक कटोरी में एकसाथ मिलाएं। यह पैक आपकी त्वचा की रंगत निखारने के लिए प्राकृतिक ब्लीच का कार्य करता है। ऑयली त्वचा है, तो नींबू, चंदन या पोदीनायुक्त किसी क्रीम का इस्तेमाल करें। शुष्क त्वचा है, तो बादाम, ऑलिव, कोका या शिया बटर युक्त क्रीम का इस्तेमाल करें। 

'गांजे' से बढ़ती है आँखों की रोशनी

क्या करे जब छीन जाये नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -