बारिश के मौसम में बालों को ऐसे बनाए घना
बारिश के मौसम में बालों को ऐसे बनाए घना
Share:

बारिश के मौसम में यदि बालों में डैंड्रफ की समस्या हो तो घर में कुछ आसान और साधारण घरेलु नुस्खे अपना सकती है. ये उपाय अपनाने से बाल झड़ने की समस्या कुछ हद तक दूर हो जाती है. बालों को मजबूत बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है.

बारिश के मौसम में घर में बनाए हुए हेयर पैक का इस्तेमाल कर बालों को सुन्दर बनाया जा सकता है. इसके लिए एक कप शहद, एक कप बादाम का तेल और एक कप कुटी हुई कैमोमाइल की पत्तियां लें. इन्हे अच्छी तरह से मिक्स कर लें. तैयार किए मिश्रण को अपने स्कैल्प पर लगाए. एक घंटे के बाद हल्का शैम्पू कर इसे निकाल लें. इसे सप्ताह में दो बार करने से बालों को घना बनाया जा सकता है.

कई महिलाएं इस मौसम में तेल नहीं लगाती है जिससे बाल बेजान और हल्के हो जाते है. इसके लिए बारिश के मौसम में भी तेल लगाए. दो छोटे चम्मच गुनगुने नारियल के तेल में दो नींबू के रस और एक संतरे के रस को मिलाए. इससे स्कैल्प पर मसाज करे. अगर चाहे तो तोलिए को पानी से भिगोकर पगड़ी के रूप में सिर के ऊपर भी बांध सकते है. एक घंटे बाद शैम्पू कर सकते है. मुल्तानी मिट्टी, मेथी, पुदीना, नींबू के रस और पानी को मिलाने से अच्छा शैम्पू तैयार किया जा सकता है. इस शैम्पू से बालों को अच्छा बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़े 

सरसों के तेल से करे बालों को शाइनी और डैंड्रफ फ्री

पुरुष नाक के बालों के इस तरह निजात पाए

झड़ते बालों से हैं परेशान, तो पत्तागोभी है समाधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -