मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल को उम्मीदवार बनाने में शिवपाल की सहमति थी, सपा नेता का बड़ा दावा
मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल को उम्मीदवार बनाने में शिवपाल की सहमति थी, सपा नेता का बड़ा दावा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव को समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्‍मीदवारी में शिवपाल सिंह यादव की भी सहमति शामिल है। सोमवार को सपा के वरिष्‍ठ नेता और अखिलेश यादव के चाचा रामगोपाल यादव ने यह बात कही है। डिंपल के नामांकन के लिए उनके और अखिलेश यादव के साथ मैनपुरी कलेक्‍ट्रेट पहुंचे रामगोपाल यादव ने कहा कि शिवपाल, उम्मीदवार के नामांकन में आएं ना आएं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। पूरा परिवार एक साथ है और एकजुट है। 

रामगोपाल यादव ने यह भी कहा कि 5 दिसम्‍बर को होने वाले उपचुनाव में भाजपा के दावे हवा हो जाएंगे और सपा की जीत होगी। उन्होंने आगे कहा कि इस बार काफी अच्‍छा चुनाव होगा। बता दें कि, डिंपल यादव के नामांकन के लिए जो 4 प्रस्‍तावक उनके साथ मैनपुरी कलेक्‍ट्रेट पहुंचे उनमें आलोक शाक्‍य, रामनारायण बाथम, तेज प्रताप सिंह यादव और ए.एच.हाशमी शामिल हैं। जाहिर है कि मैनपुरी उपचुनाव में भाजपा की तैयारी देखकर अलर्ट हुई सपा ने डिंपल के नामांकन को लेकर भी स्‍थानीय समीकरणों का खासा ध्यान रखा है। 

पहले इस सीट से यादव परिवार के ही तेजप्रताप सिंह यादव को उतारने की अटकलें थी, मगर आखिर में अखिलेश ने अपनी पत्नी डिंपल को आगे कर दिया। डिंपल को उम्मीदवार बनाना अखिलेश का मास्‍टर स्‍ट्रोक माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव के देहांत से रिक्त हुई इस सीट पर डिंपल के उतरने से समाजवादी पार्टी की स्थिति भाजपा के मुकाबले बेहद मजबूत हो गई है। 

वर्शिप एक्ट सुनवाई के दौरान SC से स्वामी की बड़ी मांग, निकलेगा काशी-मथुरा का समाधान

कश्मीर मुद्दे पर क्या थी नेहरू की 5 बड़ी गलतियां ? पढ़ें कानून मंत्री का लेख

बिहार: ख़राब माइक मिला तो आग बबूला हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, मंच पर शख्स को दिया धक्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -