महिंद्रा थार एसयूवी ने ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी क्रैश टेस्ट किया पास

महिंद्रा थार एसयूवी ने ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी क्रैश टेस्ट किया पास

वैश्विक एजेंसी एनसीएपी ने महिंद्रा थार के लिए एक सेफ्टी क्रैश टेस्ट किया, जिसने चार-स्टार रेटिंग के साथ सेफ्टी क्रैश टेस्ट पास किया। वैश्विक स्तर पर, उन्होंने NCCA सुरक्षा परीक्षणों में पांच सितारा रेटिंग हासिल की, जबकि महिंद्रा मारज़ो एमपीवी ने चार सितारों का प्रबंधन किया।

2020 में महिंद्रा थार को वयस्क और बाल रहने वालों दोनों के लिए केवल चार-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई और मानक के रूप में दोहरे ललाट एयरबैग प्रदान करता है। ग्लोबल एनसीएपी परीक्षण की रिपोर्टों के अनुसार, चालक और यात्री के सिर और गर्दन में अच्छी सुरक्षा थी। ड्राइवर की छाती को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के बारे में टिप्पणी करने से रिपोर्ट समाप्त हो गई और यात्री ने अच्छी सुरक्षा दिखाई। थार एसयूवी संरचना को स्थिर माना गया था। दोनों वयस्क घुटने के क्षेत्रों को महत्वपूर्ण चोटों को कम करने के लिए अनुकूलित किया गया था। पांच सितारों तक पहुंचने के लिए साइड इफेक्ट टेस्ट अनिवार्य है लेकिन स्कोरिंग में इस पर विचार नहीं किया गया क्योंकि थार ने फाइव-स्टार परिणाम प्राप्त करने के लिए ललाट प्रभाव में आवश्यक बिंदुओं तक नहीं पहुंचाया।

टुवर्ड्स जीरो फाउंडेशन के अध्यक्ष ने कहा, “महिंद्रा के लिए एक और अच्छा परिणाम जो निर्माता की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। भारतीय कार बाजार में इस बढ़ती वाहन सुरक्षा प्रवृत्ति को देखना बहुत संतोषजनक है, जो #SaferCarsforIndia की क्रय शक्ति के साथ न्यूनतम नियामक आवश्यकताओं को जोड़ती है, जिसने उपभोक्ताओं को हमेशा के लिए सुरक्षित वाहनों की मांग को चलाने में मदद की।"

भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में तेजी लाने की कही बात

TVS के इस स्कूटर पर मिल रहा जबरदस्त ऑफर, जानिए कैसे मिलेगा लाभ