महेश नवमी पर विशेष मंत्र जपने से मिलेगा अखंड सौभग्य
महेश नवमी पर विशेष मंत्र जपने से मिलेगा अखंड सौभग्य
Share:

भघवान को मनाने के लिए भक्त उन्हें किसी ना किसी रूप में पूजते ही रहते हैं. देवों के देव महादेव की उपासना करने से हर काम सफल होते हैं. हर दिन इन्हें पूजा जाता है, वैसे आज महादेव को महेश के रूप में पूजा जायेगा. कहने का मतलब है आज महेश नवमी है जो माहेश्वरी समाज का विशेष त्यौहार होता है. इसी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे आप भी कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं महादेव के कुछ ऐसे मंत्र जिन्हें पढ़ने से महादेव आप पर प्रसन्न रहेंगे.

कहा जाता है महादेव को प्रसन्न करने के लिए सिर्फ एक मंत्र ही काफी होता है. इसी विशेष मंत्रों को आप रुद्राक्ष की माला में जपें और शिवजी को प्रसन्न करें जिससे वो आपकी सभी कामना पूरी करेंगे. साथ ही बता दें, मंत्रों का जाप पूर्व या उत्तर दिशा की ओर बैठ कर करना चाहिए ये शुभ माना जाता है. जप करने के पहले शिवजी की पूजा करें और ध्यान लगाएं उसके बाद ये मंत्रों का जप करें -

* ॐ नमः शिवाय।

* प्रौं ह्रीं ठः।

* ऊर्ध्व भू फट्।

* इं क्षं मं औं अं।

* नमो नीलकण्ठाय।

* ॐ पार्वतीपतये नमः।

* ॐ ह्रीं ह्रौं नमः शिवाय।

* ॐ नमो भगवते दक्षिणामूर्त्तये मह्यं मेधा प्रयच्छ स्वाहा।

अगर महाकाल की कृपा चाहते हैं तो इन मंत्रों का जप करें और देव को प्रसन्न करें. इन सभी विशेष मंत्रों में से कोई एक मंत्र भी आप जप सकते हैं जिससे आपका ध्यान लगा रहे. माहदेव को प्रसन्न करने से घर में और जीवन में सुख शांति और अखंड सौभाग्य बना रहता है.

इस पेड़ की जड़ से दूर करें शुक्र दोष

तिल से जानिए शुभ -अशुभ विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -