विराट की सफल कप्तानी के पीछे धोनी का हाथ
विराट की सफल कप्तानी के पीछे धोनी का हाथ
Share:

नई दिल्ली : विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को न सिर्फ अपने घरेलु मैदान मे बल्कि विदेशी सरजमी पर भी सफलता का परचम लहराया है. महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी संभालने वाले स्टार खिलाडी विराट कोहली का रिकॉर्ड कप्तानी के तोर पर टेस्ट में बेहद शानदार रहा है. यही वजह है की टीम इंडिया के सिर पर टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन का ताज है.

जब कोहली से टेस्ट में अपनी सफल कप्तानी के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपनी सफलता का आदर्श महेंद्र सिंह धोनी को बताया. बता दे कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से सन्यास लेने के बाद विराट करीब दो सालो से टीम इंडिया कि टेस्ट कप्तानी संभाल रहे है. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 16 टेस्ट खेले हैं जिसमे से 9 टेस्ट जीते है ओर दो में हार मिली है जबकि पांच ड्रॉ रहे.

एक सफल टेस्ट कप्तान के रूप में पहचाने जाने वाले विराट खुद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के कयाल है .कोहली ने कहा कई बार फैसले लेना काफी कठिन होता है और इसके लिये काफी हिम्मत चाहिये होती है. मैने धोनी से बहुत कुछ सीखा है. आपके फैसले सही या गलत हो सकते हैं लेकिन उन पर डटे रहने के लिये साहस चाहिये और यही कप्तान की निशानी है.’’ उनका मानना है कि कप्तानी की जिम्मेदारी ने उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनाया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -