महाराष्ट्र: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिफ्तार हुए शिवसेना सांसद के करीबी
महाराष्ट्र: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिफ्तार हुए शिवसेना सांसद के करीबी
Share:

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय ने आज यानी मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के यवतमाल- वाशिम से शिवसेना की सांसद शिवसेना सांसद भावना गवली के करीबी सईद खान को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के तहत अब प्रर्वतन निदेशालय की जांच टीम शिवसेना सांसद भावना गवली के नजदीकी सईद खान समेत कई अन्‍य लोगों से पूछताछ कर रही है। जी दरअसल करीब एक महीने पहले प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के यवतमाल- वाशिम से शिवसेना की सांसद भावना गवली के 5 ठिकानों पर छापेमारी की थी। उस दौरान ईडी की यह छापेमारी 100 करोड़ के स्कैम के आरोप पर की गई थी।

बताया जा रहा है वाशिम-यवतमाल में की गई छापमारियों में ईडी ने यहां से कई कागजात जब्त किए थे। केवल यही नहीं बल्कि भावना गवली से संबंधित पांच संस्थाओं के अधिकारियों से पूछताछ भी हुई थी। अब कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री व शिवसेना नेता अनिल पारब से पूछताछ कर सकती है। जी दरअसल पहले ही प्रवर्तन निदेशालय ने मंत्री अनिल पारब को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश होने के लिए नोटिस दिया था। ऐसे में ED दफ्तर जाने से पहले अनिल पारब ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, 'मैं आज ईडी कार्यालय जा रहा हूं, मैं सहयोग करूंगा। मैंने कुछ गलत नहीं किया।'

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में परब को आज पेश होने के लिए समन जारी किया था। वहीं दूसरी तरफ भावना गवली ने ED की छापेमारियों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि 'बिना नोटिस दिए उन पर कार्रवाई की जा रही है।' जी दरअसल भावना गवली का आरोप है कि ईडी की यह कार्रवाई भाजपा के कहने पर की जा रही है।

‘अंतिम’ को लेकर महेश मांजरेकर ने कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान पर कब्ज़ा करके 'परमाणु हथियार' हासिल कर सकता है तालिबान

आज से शुरू होगी केदारनाथ हेली सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -