न्यू ईयर से पहले सरकार ने उठाया बड़ा कदम, आधी रात से लागू होंगे ये जरुरी नियम
न्यू ईयर से पहले सरकार ने उठाया बड़ा कदम, आधी रात से लागू होंगे ये जरुरी नियम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में भी इस समय स्थिति बहुत खराब दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश में 24 घंटे में सबसे अधिक 5 हजार 368 मामले सामने आए हैं। वहीं ओमिक्रोन के 198 केस सामने आ चुके हैं। वही महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच ठाकरे सरकार ने बृहस्पतिवार देर रात अपने पिछले आदेश को संशोधित किया तथा नई पाबंदी लागू की।

वही महाराष्ट्र सरकार ने नए आदेश में बताया है कि शादियों में अब 50 से अधिक व्यक्तियों की मंजूरी नहीं है। अंत्येष्टि के चलते सिर्फ 20 व्यक्तियों को मंजूरी दी जाती है। भीड़ से बचने के लिए धारा-144 लागू की गई है। ये पाबंदी विशेष रूप से 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से लागू होंगे तथा अगले आदेश तक जारी रहेंगे। इससे पूर्व महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से 7 जनवरी तक मुंबई में धारा-144 लागू की थी। इसके अतिरिक्त पुलिस ने रेस्तरां, होटल, बार, पब, रिसॉर्ट और क्लब में नववर्ष के जश्न तथा पार्टियों पर भी पाबंदी लगाई थी।

वही बालासाहेब थोराट हाल के दिनों में कोरोना से पॉजिटिव होने वाले महाराष्ट्र के चौथे मंत्री हैं। इस बीच, महाराष्ट्र में विदेश से लौटे एक व्यक्ति की मौत हो गई है जिसे कुछ व्यक्ति ओमिक्रोन से जोड़कर भी देख रहे हैं मगर मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया गया है। प्रदेश सरकार ने मौत के कारण को कोरोना नहीं माना मगर उसकी मौत के पश्चात् नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की जो रिपोर्ट आई। उसमें पता चला है कि वो ओमिक्रोन संक्रमित था।

साल के अंतिम दिन GST काउंसिल की बड़ी बैठक, लोगों को बढ़े हुए टैक्स से मिल सकती है राहत

बिहार में हुआ अनोखे बच्चे का जन्म, देखकर चौंके लोग

चीन के अरुणाचल में 15 जगहों के नाम बदलने पर भारत ने चीन को चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -