कोविड वैक्सीन नहीं लगवाई तो नहीं मिलेग़ा राशन और पेट्रोल
कोविड वैक्सीन नहीं लगवाई तो नहीं मिलेग़ा राशन और पेट्रोल
Share:

औरंगाबाद: महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। जी दरअसल, यहाँ जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली है उन लोगों के लिए जिला प्रशासन ने एक बेहद सख्त फरमान सुना दिया है। जी दरअसल जिला प्रशासन ने बीते बुधवार को जिले की सभी राशन दुकानों, गैस एजेंसियों और पेट्रोल पंपों को केवल उन्हीं नागरिकों को ही सामान और ईंधन की आपूर्ति करने के लिए कहा हैं, जिन्होंने टीके की कम से कम एक खुराक ली हो।

वहीं प्रशासन की तरफ से जारी आदेश को वैक्‍सीन नहीं लगवाने वाले लोगों को जिले में पर्यटन स्‍थलों पर भी प्रवेश नहीं मिल पाएगा। दिए गए आदेश को माने तो वैक्सीन न लेने वालों को जिला स्तर पर ट्रेवल प्रतिबंधों का भी सामना करना पड़ेगा। आप सभी को बता दें कि कोरोना टीकाकरण की कम रफ्तार को देखते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की तरफ से 20 नवंबर तक के लिए तय किए गए 100 फीसदी टीकाकरण के लक्ष्‍य का पाने के मद्देनजर किया गया है। ऐसे में प्रशासनिक आदेश को माने तो अब सभी पर्यटन स्‍थलों पर स्थित सभी होटलों, रिसॉर्ट, दुकानों में काम करने वाले लोगों के लिए टीका लगवाना आवश्‍यक किया गया है। कहा जा रहा है यह आदेश जिले में 9 नवंबर से प्रभावी हो गया है।

वहीं दूसरी तरफ जिले के अधिकारियों का कहना है कि, 'राज्य के 36 जिलों में टीकाकरण के मामले में 26वें स्थान पर है। जिले में अब तक लगभग 55 प्रतिशत पात्र लोगों को टीका लगाया जा चुका है, जबकि राज्य में यह 74 प्रतिशत है।' हाल ही में एक अधिकारी ने बताया कि, 'मंगलवार रात जारी एक आदेश में औरंगाबाद के कलेक्टर सुनील चव्हाण ने उचित मूल्य की दुकानों, गैस एजेंसियों और पेट्रोल पंपों के अधिकारियों को ग्राहकों के टीकाकरण प्रमाण पत्र की जांच करने का निर्देश दिया।'

जब शिक्षक दिवस है तो फिर शिक्षा दिवस अलग क्यों ? जानिए किसको समर्पित है ये दिन

पद्म श्री अवॉर्ड सेरेमनी में इस मशहूर हस्ती को ढूंढ रही थी कंगना रनौत, बोली- अगर वह मिलते तो…

कैटरीना संग विक्की कौशल की शादी की खबर सुनकर बोली एक्स गर्लफ्रेंड हरलीन- मुझे उस जोन में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -