Share:
महाराष्ट्र: बच्चों पर मंडराया कोरोना का काला साया, रिपोर्ट नेगेटिव लेकिन एंटीबॉडी पॉजिटिव
महाराष्ट्र: बच्चों पर मंडराया कोरोना का काला साया, रिपोर्ट नेगेटिव लेकिन एंटीबॉडी पॉजिटिव

मुंबई: कोरोना की तीसरी लहर से पहले ही महाराष्ट्र में बच्चों में बड़ी तादाद में संक्रमण फैलता दिखाई दे रहा है। मिली जानकारी के तहत बीते 43 दिनों में 76,401 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले है। बताया जा रहा है इन बच्चों की उम्र 10 साल से कम है। पहले यह कहा जा रहा था कि तीसरी लहर में संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा बच्चों को होगा, लेकिन अब तो दूसरी लहर में ही महाराष्ट्र में छोटे बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलता नजर आ रहा है। इस महामारी के भयंकर रूप को देखकर नवजात बच्चों के लिए अस्पतालों में ICU बनाए जा रहे हैं।

बीते 1 जनवरी 2021 से 12 मई के बीच 10 साल से कम उम्र के 1।06,222 बच्चे संक्रमण का शिकार हुए हैं। इसी के साथ साल 2020 में 67,110 बच्चे संक्रमण का शिकार हुए थे। अब तीसरी लहर के आने से पहले ही सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। सबसे बड़ी और हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि राज्य में करीब 70 फीसदी बच्चों की रिपोर्ट तो नेगेटिव है लेकिन एंटीबॉडी पॉजिटिव है। जी हाँ और गंभीर हालत में बच्चों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। खबरों के अनुसार 8 महीने के एक बच्चे को कोरोना संक्रमण के बाद मुंबई के केजे सोमाया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

यहाँ कोरोना नेगेटिव होने के बाद भी उसकी तबीयत इतनी बिगड़ गई कि कुछ दिन तक उसे वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। डॉक्टर ने बताया कि बच्चे में मल्टीसिस्टम इन्फ्लेमैट्री सिंड्रोम पाया गया है। जी दरअसल यह परेशानी कोरोना संक्रमण के कुछ दिनों बाद देखी जाती है। हालांकि अब उसकी हालत पहले से बेहतर है।

बढ़ सकती हैं मंत्री धनंजय मुंडे की मुश्किलें, प्रेमिका लिखेगी प्रेमकथा पर किताब

इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

आज है अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस, CM शिवराज ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -