शिकारियों की लालच का शिकार हुआ तेंदुआ, फिर काट लिए उसके पंजे और सिर
शिकारियों की लालच का शिकार हुआ तेंदुआ, फिर काट लिए उसके पंजे और सिर
Share:

दिनों दिन बढ़ते जा रहे जुर्म और अपराध की घटनाओं के चलते इंसानों क साथ-साथ जानवर भी अब सुरक्षित नहीं है वहीं हाल ही में  तेदुंए के शव की इस तस्वीर ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. जंहा कुछ लालची इंसानों ने पैसे के लिए इस बेजुबान को मार दिया. वे इसके सिर और पंजों को बाजार में बेचेंगे. वहीं हर वर्ष इसी तरह से कई जानवार इंसानों के शौक और लालच की भेंट चढ़ जाते हैं. यही वजह है कि फोटो शेयर करते हुए आईएफएस अफसर प्रवीन कासवान ने लोगों से गुजारिश की कि सभी तरह के एनिमल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बंद कर दें.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवन ने लिखा, ‘तेंदुए का यह शव महाराष्ट्र की एक सड़क पर मिला. उसका सिर और पंजे कटे हुए थे. जंहा अब उसके नाखूनों, दातों आदि को बाजार में बेचा जाएगा. यह अपराध, लोगों की मांग पर आधारित है. सभी तरह के एनिमल प्रोडक्ट्स को लेना बंद कर दीजिए. ऐसे ही हर साल हजारों जानवर मारे जाते हैं ताकि उनके अंगों को बेचकर मुनाफा कमाया जा सके. यह बेहद दुखद है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि प्रवीन कासवान के इस ट्वीट पर कई लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. लोगों में गुस्सा है. वे चाहते हैं कि ऐसा करने वालों को कड़ी सजा मिले. बता दें, उनके इस ट्वीट को 1 हजार से अधिक री-ट्वीट और 1600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

उत्तर प्रदेश में 700 इलेक्ट्रिक बसेस इस आधुनिक टेक्नोलॉजी से चलने की शुरुआत, जाने ख़ास

इस शादी में दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूजे को पहनाई प्याज और लहसुन की वरमाला

यूपी में ठंड की मार ने तोड़ा रिकॉर्ड, फसलें बर्बाद और 6 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -