गढ़चिरोली में पुलिसदल पर नक्सलियों का हमला, एक कांस्टेबल शहीद, एक घायल

Aug 14 2020 04:00 PM
गढ़चिरोली में पुलिसदल पर नक्सलियों का हमला, एक कांस्टेबल शहीद, एक घायल

नागपुर: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शुक्रवार सुबह हुए एक नक्सली हमले में एक कांस्टेबल वीरगति को प्राप्त हो गया है।  जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी जख्मी बताया जा रहा है।  एक पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, यह हमला पूर्वी महाराष्ट्र में गढ़चिरोली शहर से लगभग 170 किलोमीटर दूर नक्सल प्रभावित जिले की बहरामगढ़ तहसील के अंतर्गत आने वाले कोटी गांव में हुआ है.  

पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दोनों कांस्टेबल एक दुकान पर कुछ सामान लेने के लिए गए हुए थे, इसी दौरान नक्सलियों के दल ने उन पर हमला कर दिया. अधिकारी ने कहा कि, ‘‘अचानक हुए इस हमले में एक कांस्टेबल वीरगति को प्राप्त हो गया, जबकि दूसरा कांस्टेबल जख्मी हो गया.’’ शहीद कांस्टेबल की शिनाख्त दुष्यंत नंदेश्वर के रूप में की गई है। वहीं घायल कांस्टेबल का नाम विनोद भोसले बताया गया  है.

आपको बता दें कि इससे पहले, बुधवार 12 अगस्त को छत्तीसगढ़ में भी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था, जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया था. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया था. इस एनकाउंटर में एक जवान भी जख्मी हुआ था। 

आर्थिक संकट से निपटने के लिए तैयार टाटा स्टील, बनाया 20,144 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड

फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी ! ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद

व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास