Share:
कोरोना मामलों के साथ ही टीकाकरण में भी अव्वल है महाराष्ट्र, अब तक इतने लोगों को लगाई वैक्सीन
कोरोना मामलों के साथ ही टीकाकरण में भी अव्वल है महाराष्ट्र, अब तक इतने लोगों को लगाई वैक्सीन

मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक जूझ रहा महाराष्ट्र, कोरोना टीकाकरण के मामले में भी सबसे आगे निकल गया है। गुरुवार तक राज्य में 50 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका था। महाराष्ट्र, इतने लोगों को वैक्सीन लगाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने बताया कि हम देश में सबसे ज्यादा कोरोना टीकाकरण करने वाले शीर्ष पांच राज्यों में सबसे अव्वल हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 6 लाख 72 हजार 128 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ भी दी जा चुकी है। इसके साथ ही अब तक सूबे में 50 लाख 14 हजार 774 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। कोरोना की दूसरी लहर के तेज होने के साथ ही यह राहत की बात है कि गुरुवार तक देश में कुल 5.31 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। कुल आंकड़े की बात करें तो यह 5 करोड़ 31 लाख 45 हजार 709 हो गया है। 

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में बुधवार को 31,885 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं। इसी दिन 15098 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है, वहीं 95 लोगों की मौत भी हो गई है। देश की बात करें बीते 24 घंटे में कुल 53,476 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए और 251 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ व गुजरात में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। इन राज्यों में देश में कुल मरीजों के 77.44 फीसदी केस मिल रहे हैं। 

New Wage Code: 1 मई से अकाउंट में आएगी कम सैलरी, सरकार करने जा रही ये बदलाव

कोरोना का प्रभाव: ग्रामीण समुदायों के लिए आय हानि है शीर्ष चिंता

यदि टीका लगाया गया है तो मुंबई में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अनिवार्य नहीं है कोई संगरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -