यदि टीका लगाया गया है तो मुंबई में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अनिवार्य नहीं है कोई संगरोध
यदि टीका लगाया गया है तो मुंबई में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अनिवार्य नहीं है कोई संगरोध
Share:

यूके, यूरोप, दक्षिण अफ्रीका, मध्य पूर्व और ब्राजील के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अब मुंबई आने पर अनिवार्य सप्ताह भर के संस्थागत संगरोध से गुजरना नहीं पड़ेगा, यदि उन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों शॉट्स मिले हों। गंभीर बीमारियों वाले यात्रियों को तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता होती है, जैसे कि कैंसर, गंभीर शारीरिक विकलांगता, मानसिक बीमारी और मस्तिष्क पक्षाघात भी संगरोध को छोड़ सकते हैं यदि उनके पास चिकित्सा दस्तावेजों का समर्थन है। 

मुंबई के नागरिक निकाय BMC ने अपने नए सलाहकारों में, संवैधानिक संगरोध से उन यात्रियों को छूट दी है जो 65 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, गर्भावस्था के उन्नत चरण में महिलाएं, दोनों माता-पिता, पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों के साथ। इससे पहले, महाराष्ट्र में अंतिम गंतव्य के साथ इन देशों से आने वाली उड़ानों से आने या जाने वाले यात्रियों को उड़ान भरने से पहले एक नकारात्मक रिपोर्ट के बावजूद राज्य-निर्दिष्ट सुविधा पर सात दिनों की अनिवार्य संस्थागत संगरोध का निरीक्षण करना था। चिकित्सा पेशेवरों, जो जीवन-रक्षक सर्जरी के लिए यात्रा करना चाहते हैं या गंभीर रोगियों में भाग लेते हैं, उन्हें संस्थागत संगरोध से छूट दी गई है यदि वे अस्पताल से प्रमाण प्रस्तुत करते हैं जहां वे सर्जरी करते हैं या चिकित्सा सेवा प्रदान करते हैं। 

साथ ही जो यात्री इनमें से किसी भी श्रेणी में नहीं आते हैं, हालांकि, उन्हें सात दिनों के लिए अनिवार्य संस्थागत संगरोध से गुजरना होगा। इसके बाद सात दिनों की घरेलू संगरोध भी होगी। नए दिशानिर्देश महाराष्ट्र के रूप में भी आते हैं, अन्य राज्यों में, कोरोना मामलों में वृद्धि की रिपोर्ट कर रहे हैं। मुम्बई ने पिछले सप्ताह महामारी के मामलों की सबसे अधिक सूचना दी, जब से महामारी शुरू हुई।

श्रीलंकाई नौसेना ने 54 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

8 अप्रैल से अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए फिर से शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया

2022 विश्व कप क्वालीफाइंग मैच: ग्रुप ए के खेल में पुर्तगाल की टीम ने अजरबेजान को किया पराजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -