उद्धव ठाकरे आज साबित करेंगे बहुमत, विधायकों की संख्या में पहले के मुकाबले इजाफा
उद्धव ठाकरे आज साबित करेंगे बहुमत, विधायकों की संख्या में पहले के मुकाबले इजाफा
Share:

आज विधानसभा में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को अपना बहुमत साबित करना होगा. इसी के साथ महाविकास अघाड़ी के नेता 9.30 बजे विधानभवन में मुलाकात करेंगे.स्पीकर के चुनाव और बहुमत परीक्षण को लेकर चर्चा करेंगे. शिवसेना के नेता संयज राउत ने ट्वीट कर 170 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज बहुमत साबित करने का दिन 170+++++......... आगे लिखा कि हमको मिटा सके ये जमाने में दम नहीं, हमसे जमाना खुद है... जमाने से हम नहीं.

आतंकियों के मिसाइल हमले पर इजरायली सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, इन ठिकानों को बनाया निशाना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तीन दलों (कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना) का गठबंधन महा विकास अघाड़ी में शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं. बहुमत साबित करने के लिए बहुमत का आंकड़ा 145 है जबकि, महागठबंधन के पास विधायकों की संख्या 154 है. इसके बाद रविवार को ही विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. साथ ही विरोधी पक्ष नेता की भी घोषणा होगी. रविवार को ही राज्यपाल अपना अभिभाषण भी देंगे. आज दोपहर 2 बजे बहुमत साबित किया जाएगा.

हिंद महासागर में तीन शक्तिशाली देश हुए एकजुट, अमेरिका के लिए बड़ी मुश्किल

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि उद्धव ठाकरे को पहले गवर्नर ने 3 दिसंबर तक बहुमत साबित करना का समय दिया गया था. लेकिन, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही जल्द से जल्द साबित करना चाहते हैं. कहा जा रहा है ठाकरे जल्दी कैबिनेट विस्तार करना चाहते हैं। बहुमत परीक्षण से पहले महा विकास अघाड़ी ने भाजपा के कालिदास कोलंबकर को प्रोटेम स्पीकर से हटा दिया गया है और एनसीपी के दिलीप वलसे पाटिल को नया प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. महाराष्ट्र में हुए सियासी घमासान के बाद मंगलवार को महा विकास अघाड़ी ने मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में 162 विधायकों के समर्थन का दावा किया था.

इस देश में ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए टेस्ट देने की जरूरत नही, मात्र 147 रु...

अमेजन की आग बनी मुसीबत, समुद्र का जल स्तर...

लंदन ब्रिज पर पूर्व आतंकवादी ने किया हमला, 6 घायल 1 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -