आतंकियों के मिसाइल हमले पर इजरायली सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, इन ठिकानों को बनाया निशाना
आतंकियों के मिसाइल हमले पर इजरायली सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, इन ठिकानों को बनाया निशाना
Share:

यरूशलेम: कुछ समय पहले ही इजरायल  की तरफ से बीते बुधवार यानी कि 27 नवंबर 2019 को गाजा में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए गए. वहीं  ये कार्यवाई पिछले दिनों गाजा पट्टी के क्षेत्र में रॉकेट  दागे जाने के जवाब में किए गए. जंहा इजरायली सेना की तरफ से कहा गया कि सेना ने गाजा पट्टी में इन हवाई हमलों में हथियार बनाने वाली एक ईकाई समेत हमास के अलग-अलग स्थानों को निशाना बनाया.

वहीं सूत्रों का कहना है कि  इससे पहले प्रधानमंत्री नतेन्याहू ने इस  सभी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की चेतावनी दी थी.प्रधानमंत्री ने कहा था कि इजरायली बलों और फलीस्तीनी आतंकवादियों के बीच लगातार दो दिनों से संघर्ष हुआ. जंहा इसका संदर्भ बताते हुए उन्होंने कहा कि अगर गाजा में किसी भी लगता है कि वह ऑपरेशन ब्लैक बेल्ट के खिलाफ अपाना सिर उठा सकता है तो यह उनकी सबसे बड़ी गलतफमी है. वहीं गौरतलब है कि गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में पिछले दिनों 2 रॉकेट दागे गए थे. इस हफ्ते रॉकेट दाग कर संघर्षविराम तोड़ने की यह दूसरी घटना है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि इजराइल में मंगलवार  यानी 26 नवंबर 2019 को एक अभियान में इस्लामी जिहाद के मुख्य नेता की हत्य कर दी थी. इसक बाद ही इस्लामी जिहाद द्वारा ही इसराइल में जवाबी रॉकेट हमले किए. इसके बाद इसराइली सेना ने हमले किए. दोनों के बीच चली इस लड़ाई में काफी संख्या में आम नागरिकों की मौत हो गई है. 

70 साल पहले इस भारतीय वीर ने दिया था शौर्य का परिचय, अब मिलेगा दक्षिण कोरिया का सबसे बड़ा सम्मान

जापान के पूर्व पीएम यासुहिरो नाकासोन का 101 वर्ष की आयु में दुखद निधन

संयुक्त राष्ट्र : भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा-अयोध्या मामले में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -