महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना को करारा झटका, बड़ी संख्य में पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी
महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना को करारा झटका, बड़ी संख्य में पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के होने में अब चंद हफ्ते ही शेष रह गए हैं। ऐसे में राज्य में अब सियासी माहौल गर्म हो चुका है। टिकट बंटवारे के बाद विभिन्न दलों में नाराजगी जमकर बाहर आ रही है। इस कड़ी में राज्य में सत्ता में हिस्सेदार शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। कल्याण (पूर्वी) विधानसभा सीट से पार्टी के 26 पार्षद और लगभग 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। यह सभी विधानसभा चुनाव के लिए हुए सीटों के वितरण से नाखुश हैं।

जानकारी के मुताबिक इन सभी ने पार्टी के बागी उम्मीदवार धनंजय बोडारे के समर्थन में इस्तीफा दिया है। स्थानीय शिवसेना नेता इस बात से नाराज हैं कि पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी गणपत गायकवाड़ का समर्थन करने के लिए कहा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के नेता कल्याण (पूर्वी) सीट पर पार्टी के किसी उम्मीदवार को चाहते थे मगर भाजपा के साथ सीट बंटवारे में यह सीट भाजपा के पक्ष में चली गई। जिसके बाद स्थानीय नेताओं ने फैसला लिया कि वह बोडारे का समर्थन करेंगे।

स्थानीय नेताओं के बीच जारी नाराजगी को लेकर शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को एक बैठक बुलाई और पार्टी कार्यकर्ताओं से भाजपा उम्मीदवार का समर्थन करने को कहा। स्थानीय शिवसेना नेताओं ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिले आदेश के बाद सामूहिक तौर पर इस्तीफा दे दिया। बता दें कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैलीे के दौरान कार्यकर्ताओं से नाराज न होने की अपील की थी।

बीजेपी के स्वामी ने सीएम नीतीश कुमार को चेताया, गठबंधन को लेकर दिया यह बयान

राहुल गांधी पहुंचे सूरत, आज होंगे कोर्ट में पेश

IAF के पायलट ऑपरेट करेंगे पीएम मोदी का प्लेन, एयर इंडिया करेगी देखरेख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -