बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू
बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इसके लेकर राज्य के दो प्रमुख गठबंधन तैयारियां शुरू कर चुके हैं। राज्य में मुख्य लड़ाई सत्ताधारी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन और विपक्षी कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच है। सूत्रों के अनुसार बीजेपी और शिवसेना के बीच विधानसभा चुनावों के लिए सीट शेयरिंग पर बातचीत शुरू हो चुकी है।

सूत्रों के अनुसार बीजेपी के राज्य प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और उनके पार्टी सहयोगी गिरीश महाजन शिवसेना के वरिष्ठ नेता और मंत्री सुभाष देसाई तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं ताकि उनके बीच कोई समझौता हो सके। पाटिल और महाजन दोनों राज्यमंत्री हैं। प्रदेश विधानसभा में 288 सीटें हैं। सूत्रों के अनुसार चुनाव पूर्व तालमेल के लिए दोनों भगवा दलों के बीच बातचीत पिछले कुछ दिनों से चल रही है। सीएम फडणवीस ने शिवसेना से कहा है कि दोनों दलों को 2014 में उनके द्वारा जीती गई सीटों को बरकरार रखना चाहिए और छोटे सहयोगियों को निश्चित संख्या में सीटें आवंटित करने के बाद शेष सीटें बराबरी से साझा करें ।

शिवसेना सूत्रों ने कहा कि पार्टी 144 सीटों के फॉर्मूले पर कायम रहेगी। उन्होंने दावा किया कि इस साल की शुरुआत में भाजपा प्रमुख अमित शाह, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और फडणवीस के बीच बैठक के दौरान हल निकाला गया था। बता दें कि शिवसेना राज्य में अपना सीएम चाहती है। उसकी मांग है कि दोनों दल समान सीट पर चुनाव लड़ें और सीएम का कार्यकाल भी दोनों के बीच बराबर बटें।

केरलः आरिफ खान आज लेंगे राज्यपाल पद की शपथ

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज, इनेलो के चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

INX मीडिया मामला: अदालत ने ठुकराई सिब्बल की दलील, तिहाड़ जेल भेजे गए चिदंबरम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -