महाराष्ट्र एटीएस ने गिरफ्तार किए 9 ISIS आतंकी, ट्रेनिंग लेने जाने वाले थे सीरिया
महाराष्ट्र एटीएस ने गिरफ्तार किए 9 ISIS आतंकी, ट्रेनिंग लेने जाने वाले थे सीरिया
Share:

पुणे: महाराष्ट्र एटीएस ने आतंकी संगठन ISIS कनेक्शन के सिलसिले में सोमवार को राज्य में कई जगह रेड मारी। इस दौरान एटीएस ने 9 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से कई मोबाइल सहित कुछ केमिकल भी प्राप्त हुए हैं। पकड़े गए संदिग्ध कथित तौर पर खूखार आतंकी संगठन ISIS से जुड़ने वाले थे। बताया जा रहा है कि इस मामले में महाराष्ट्र के बाहर कुछ और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

एटीएस के अनुसार, मिली गुप्त सूचना के आधार पर आतंकी संगठन ISIS से सम्बंधित एक समूह के लोगों की खोज में तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान ठाणे के मुंब्रा और औरंगाबाद जिले में पांच ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही की गई थी। मंगलवार रात को संदिग्धों से  पूछताछ हुई है। तलाशी अभियान के बाद 9 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान कुछ केमिकल, पाउडर, मोबाइल फोन, हार्ड ड्राइव, सिमकार्ड, ऐसिड बोतल और धारदार चाकू मौके से प्राप्त हुए हैं। यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून 1967) के अंतर्गत गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच अभी भी चल रही है।

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

बताया जा रहा है कि पकड़े गए सभी संदिग्ध सीरिया जाने वाले थे, वे वहां फिदायीन ट्रेनिंग लेने वाले थे। पकड़े गए पांच संदिग्ध औरंगाबाद और चार ठाणे जिले के मुंब्रा के निवासी हैं। एटीएस इनसे कड़ी पूछताछ कर रही है। एटीएस ने ठाणे में जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, वे सभी पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया की औरंगाबाद शाखा के सलमान से जुड़े हुए थे।

खबरें और भी:-

 

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

NIT कर्णाटक में निकली युवाओं के लिए भर्ती, वेतन मिलेगा 55 हजार रु

25 हजार रु सैलरी, रिसर्च फैलो पद के लिए करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -