CM योगी ने लोगों से की यह ख़ास अपील
CM योगी ने लोगों से की यह ख़ास अपील
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में लोगों से ख़ास अपील की है। जी दरअसल उनका कहना है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीते 6 साल में देश बदलता जा रहा है। पूरी दुनिया भारत की तरफ ही देख रही है। इस समय भारत का शुमार दुनिया के अग्रणी देशों में होने लगा है।अब आप भी जीवन मे पिछलग्गू बनने की बजाय नजीर बनें। जी दरसल यह सभी बातें मुख्यमंत्री ने आज यानी गुरुवार को महाराणा प्रताप (एमपी) शिक्षा परिषद के 88वें संस्थापक सप्ताह समारोह के समापन अवसर पर कही।

उन्होंने महाराणा प्रताप इंटर कलेज परिसर में आयोजित समारोह में कहा कि, 'खुद को समाज और देश के लिए बोझ नहीं, उपयोगी बनाएं। शिक्षण संस्थाएं टीम भावना के साथ काम करेंगी तो यह हो पाएगा। परिषद से जुड़े सभी लोग (बच्चे, शिक्षक और अभिभावक) परिषद के शताब्दी वर्ष तक इसी को लक्ष्य बनाकर इसके लिए खुद, संस्था और पूरे प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम करना पड़ेगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति का भी यही मकसद है और यकीनन आप सभी ऐसा करेंगे तो आने वाले समय मे यह परिषद उत्तर भारत का श्रेष्ठतम शिक्षण संस्थान बनेगा।'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि 'जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती है तब तक आप सभी कोविड प्रोटोकल के मानकों का पालन करें। चुनौतियों को अवसर और असफता को सफलता में बदलने वाला व्यक्ति ही अपने जीवन मे सफल हो पाता है। आप भी हर चुनौती में अवसर व असफलता में सफलता तलाशें। सफलता आपके कदम चूमेगी।' इसके अलावा भी अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहुत कुछ कहा और लोगों से आगे चलने, बढ़ने के लिए अपील की।

संसद भवन की आधारशीला रख बोले मोदी- भारतीयता के विचारों के साथ तैयार होगी नई संसद

सीजफायर तोड़ने पर 'पाक' को मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 जवान ढेर, 4 घायल

टॉप 50 एशियन सेलिब्रिटीज की लिस्ट में सोनू सूद ने मारी पहली बाजी, इस वजह से मिला सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -