महामंत्र “ॐ नमः शिवाय” करे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी
महामंत्र “ॐ नमः शिवाय” करे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी
Share:

वैसे तो भगवान् की भक्ति से सुख शांति वैभव सब कुछ मिल जाता है. हमारे धर्म शास्त्रों में कई उपाए और पूजा पाठ बताये गए हैं लेकिन शिवपुराण के मुताबिक आप सिर्फ एक मंत्र का जाप करके दुनिया भर के सुख समृद्धि पा सकते है. सिर्फ एक मंत्र का उच्चारण और आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएगी. तो आज हम बता रहे हैं कि शिवपुराण में क्या बताया गया है.

शिवपुराण में “ॐ नमः शिवाय” को ऐसा मंत्र बताया गया जिसके जप से आप अपनी सारी मनोकामनाएं पूर्ण कर सकते है. वैसे तो सभी मंत्र अपना प्रभाव रखते हैं लेकिन “ॐ नमः शिवाय” मंत्रो का मंत्र अर्थात महामंत्र है. केवल इस एक मंत्र का जाप करने से आप अपने जीवन में सफल होंगे. शिवपुराण में इस मंत्र को षड्क्षर मंत्र भी कहा गया है क्योकि इसका निर्माण प्रणव मंत्र “ॐ” के साथ “नमः शिवाय”(पंचाक्षर मंत्र) का मेल करने पर बना है. पुराण में बताया गया है कि इस मंत्र के महत्व का वर्णन 100 करोड़ वर्षों में भी संभव नहीं है.

सिद्धि प्राप्त करने के लिए - कोई भी मंत्र हो वह अपना प्रभाव रखता है लेकिन यह महामंत्र को जपने से जहाँ साधक को शांति मिलती है वहीँ इसे सुनने वाले को भी असीम शान्ति मिलती है और उसका मन भी प्रसन्न, शांत और निर्मल हो जाता है. इस मंत्र के जाप से लोभ, मान, माया, कषाय, क्रोध, तृष्णा आदि का नाश होता है और आपसी प्रेम बढ़ता है और मन शांत, निर्मल होता है. आनंद से परिपूर्ण होकर उस परम परमात्मा परमेश्वर का सानिध्य प्राप्त करना अर्थात हमारे अंदर स्थित आत्म को परमात्मा में मिलाना। 

महामंत्र की शक्ति - वेदों के मुताबिक शिव अर्थात सृष्टि के सृजनकर्ता को प्रसन्न करने के लिए सिर्फ “ॐ नमः शिवाय” का जप ही काफी है. भोलेनाथ इस मंत्र से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं. इस मंत्र के जप से आपके सभी दुःख, सभी कष्ट समाप्त हो जाते हैं और आप पर महाकाल की असीम कृपा बरसने लगती है. भोलेनाथ आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इसके लिए आपको इस मंत्र का जाप करने के लिए रुद्राक्ष की माला का उपयोग करना चाहिए क्योकि रुद्राक्ष भगवन शिव को अति प्रिय है. मंत्र का जप हमेशा उत्तर दिशा की तरफ मुख करके ही करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -