भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए 23 विपक्षी दलों का महामंथन, दो दिनों तक बैंगलोर में दिग्गजों का जमावड़ा
भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए 23 विपक्षी दलों का महामंथन, दो दिनों तक बैंगलोर में दिग्गजों का जमावड़ा
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू 17 और 18 जुलाई को 23 विपक्षी दलों की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बैठक दो दिनों तक चलने की उम्मीद है, क्योंकि पार्टियां तीन सप्ताह पहले पटना बैठक के दौरान मिली "गति को आगे बढ़ाना" चाहती हैं। शहर के ताज वेस्ट एंड होटल में होने वाली बैठक में पार्टी नेता शामिल होंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सत्र के पहले दिन में शामिल नहीं होगी। NCP की अनुपस्थिति ऐसे समय में सामने आई है, जब अजित पवार और उनके खेमे के विधायकों ने पार्टी प्रमुख शरद पवार से "आश्चर्यजनक मुलाकात" की और पार्टी को एकजुट रखने के लिए उनका मार्गदर्शन मांगा। हालांकि, NCP ने पुष्टि की है कि शरद पवार और सुप्रिया सुले 18 जुलाई को बैठक में शामिल होंगे।

बेंगलुरु बैठक में जिन पार्टियों के शामिल होने की उम्मीद है उनमें कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP), विदुथलाई चिरुथिगल काची (VCK), मुस्लिम लीग, मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (MDMK), सीपीआई (एम), CPI, सीपीआई (एमएल) शामिल हैं। शिवसेना (UBT), तृणमूल कांग्रेस (TMC), समाजवादी पार्टी (सपा), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK), राष्ट्रीय जनता दल (RJD), राष्ट्रीय लोक दल (RLD), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML), केरल कांग्रेस और केरल कांग्रेस (एम) सहित अन्य दल शामिल हो सकते हैं। दक्षिण की कुछ क्षेत्रीय पार्टियाँ जैसे,  BRS, JDS, YSRCP और AIMIM इस समूह का हिस्सा नहीं हैं। 

वहीं, कांग्रेस द्वारा दिल्ली अध्यादेश को अपना समर्थन देने का आश्वासन दिए जाने के बाद AAP इस बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हुई, जिसके माध्यम से दिल्ली सरकार एलजी से अपनी कुछ शक्तियां वापस लेने का इरादा रखती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 जुलाई की शाम को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा रात्रिभोज की मेजबानी से पहले विपक्ष के नेता मंगलवार के एजेंडे पर अनौपचारिक चर्चा करेंगे। 18 जुलाई को होने वाली बैठक में अभियान रणनीतियों, 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी गठबंधन और संसद के मानसून सत्र के दौरान उठाए जाने वाले प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

तमिलनाडु के एक और मंत्री पर ED का एक्शन, एजुकेशन मिनिस्टर पोनमुडी के ठिकानों पर रेड, मनी लॉन्डरिंग का मामला

'राजनीति में कुछ भी संभव..', केंद्रीय मंत्री बोले- 5 महीने से अधिक नहीं टिकेगी ममता बनर्जी की सरकार

बागी नेताओं से हुई मुलाकात पर बोले शरद पवार- 'नहीं कर सकता BJP का समर्थन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -