महाकाल मन्दिर : बैठक लेकर शाखावार समीक्षा
महाकाल मन्दिर : बैठक लेकर शाखावार समीक्षा
Share:

उज्जैन : संयुक्त कलेक्टर एवं श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के प्रशासक श्री एसएस रावत ने महाकाल मन्दिर प्रबंध समिति की विभिन्न शाखाओं के प्रभारी एवं कर्मचारियों की बैठक लेकर शाखावार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान गत बैठक में बीव्हीजी के प्रभारी को फीडबेक फार्म तैयार कर मुद्रण कराने के निर्देश दिये गये थे। निर्देशों का पालन न करने पर सम्बन्धित को नोटिस जारी करने को कहा है। प्रशासक ने बीव्हीजी के प्रभारी को निर्देश दिये कि वे अपने सफाईकर्मियों की शिफ्टवार थंब मशीन की उपस्थिति प्रतिदिन एनआईसी एवं प्रशासक को मेल करें।

बैठक में प्रशासक श्री रावत ने स्थापना एवं लेखा शाखा के प्रभारी कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वह शासन के नियमों की सुविधा हैण्डबुक एवं वित्तीय संहिता की बुक के अनुसार ही कार्य करें। उन्होंने निर्देश दिये कि मन्दिर के समस्त कार्यरत सेवकों का तीन चरणों में पृथक-पृथक प्रशिक्षण दिया जाये। आफिस की विभिन्न शाखाओं के कार्यों की नस्तियों को कम्प्यूटर पर अपडेट करने का प्रशिक्षण दिया जाये। इसी तरह कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी की ट्रेनिंग भी दी जाये। शाखाओं का कार्य अधिक से अधिक ऑनलाइन किया जाये। इसके बाद जानकारी मांगने पर अगर किसी कर्मचारी ने समय पर जानकारी उपलब्ध नहीं कराई तो उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

प्रशासक ने निर्देश दिये कि कोई भी सेवक अवकाश स्वीकृत कराकर ही अवकाश पर जायें, अन्यथा उनका वेतन रोका जायेगा। बैठक में गत बैठक के शाखावार पालन प्रतिवेदन पर समीक्षा की गई। बैठक में उप प्रशासक श्री अवधेश शर्मा, सहायक प्रशासक सुश्री प्रीति चौहान, श्री सतीश व्यास, श्री सुमन्त सन्नीग्रही तथा शाखाओं के प्रभारी कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

महाकाल मंदिर के सूखे मेवे के प्रसाद में निकले कीड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -