बुक हुई 1 जनवरी के लिये महाकाल की भस्मारती
बुक हुई 1 जनवरी के लिये महाकाल की भस्मारती
Share:

उज्जैन : नये वर्ष 2017 जनवरी की एक तारीख के लिये महाकाल की भस्मारती पूरी तरह से बुक हो चुकी है। मंदिर समिति से प्राप्त जानकारी के लिये आॅनलाइन रूप से जहां बुकिंग हो चुकी है वहीं मंदिर से मिलने वाली अनुमति से भी बुकिंग पूरी हो गई है, इसके बाद अब भस्मारती में शामिल होने के लिये किसी को भी स्थान नहीं दिया जा सकता।

गौरतलब है कि नये वर्ष के पहले माह की पहली तारीख पर होने वाली भस्मारती के लिये भक्तों का तांता लगा रहता है और इसमें शामिल होने के लिये कई दिन पहले से ही बुकिंग करना शुरू कर दी जाती है। बाबा महाकाल के भक्तों का कहना है कि वे राजाधिराज महाकाल के दर्शन करने के बाद ही अपने नये वर्ष की शुरूआत करना चाहते है, इसलिये भस्मारती दर्शन करने के वे इच्छुक है। यही कारण है कि तड़के 4 बजे होने वाली अनूठी भस्मारती में शामिल होने के लिये भक्तों में होड़ लगी हुई है।

हालांकि मंदिर समिति से जुड़े लोगों का कहना है कि नंदी हाॅल और बेरिकेड्स में जितनी जगह है, उतनी तो पहले से ही बुकिंग हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी भक्तों को निराश नहीं होना पड़ेगा क्योंकि मंदिर के बाहर मुख्य मार्ग पर लगी स्क्रीन टीवी के माध्यम से भक्त भस्मारती के दर्शन आसानी कर सकेंगे। इधर 1 जनवरी के दिन भस्मारती के अलावा भी मंदिर में सुबह से लेकर रात तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहेगा। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं ने होटलों आदि को पहले से ही बुक करा लिया है।

भक्तों ने घायलों के लिये बाबा महाकाल से की प्रार्थना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -