महादेव का वाहन नंदी पी रहा है दूध, मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब
महादेव का वाहन नंदी पी रहा है दूध, मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब
Share:

इंदौर: MP के शिव मंदिरों में नंदी की प्रतिमा द्वारा दूध एवं जल पिए जाने की खबर ने श्रद्धालुओं में हलचल मचा दी है। खंडवा, इंदौर, मंदसौर, देवास, खरगोन, शहडोल समेत अन्य शहरों में के शिव मंदिरों में लोग पहुंचने लगे। किसी ने लोटे से तो किसी ने चम्मच से नंदी को दूध एवं जल पिलाया।

वही महादेव के वाहन नंदी को दूध पिलाने के लिए राज्य के साथ ही इंदौर के महादेव मंदिरो में लोग पहुचे। हाथ मे लौटे, कटोरी एवं गिलास में दूध लिए लड़कियों का जमावड़ा कई महादेव मंदिरों के बाहर दिखाई दिया। ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर वीडियो को देखकर पहुंचे थे। शिवधाम परदेशीपुरा के ट्रस्टी राजेश विजयवर्गीय ने बताया कि मंदिर में कई महिलाएं नंदी मूर्ति को दूध पिलाने आईं। सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेज देख लोग आ रहे हैं। गोपेश्वर महादेव मंदिर के पंडित योगेश ओझा ने बताया कि रोजाना कई भक्त मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। इसमें से कुछ लोग नंदी को दूध पिलाने पहुंचे हैं।

वही इंदौर में इसके अतिरिक्त राजनगर, हुकुमचन्द कालोनी, रामायण नगर, धार रोड के शिव मंदिर में भी श्रद्धालु नंदी की मूर्ति को दूध पिलाने पहुंचे। दूध पिलाने आए अरविंद भाटिया ने बताया कि हमने भी नंदी को दूध पिलाया तथा इस बात की तहरीर अन्य रिश्तेदारों को दी। ईश्वर के दूध पीने की ख़बरों ने दो वर्ष  पहले 2019 में भी सुर्खिया बटोरी थी। 2019 से पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है। नंदी द्वारा दूध पीने की बात पर कुछ श्रद्धालुओं का कहना है कि महाशिवरात्रि पर महादेव आराधना से खुश नंदी देवता दूध पी रहे हैं।

'यूक्रेन में भारत का दबदबा..', वतन वापस लौटीं यास्मीन के छलके आंसू, की 'ऑपरेशन गंगा' की तारीफ

ऑपरेशन गंगा मिशन की फ्लाइट से यूक्रेन से183 भारतीय नागरिक को भारत वापस लाया गया

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान भेजा घटिया क्वालिटी का गेंहू, तालिबानी बोले- ये खाने लायक नहीं..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -